logo-image

मेघालय में राहुल का भागवत पर हमला, कहा बापू की तरह आपके साथ क्यों नहीं दिखती महिलाओं की तस्वीर

पूर्वोत्तर राज्य मेघायल में चुनावी दौरे पर गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ पर जमकर हमला बोला।

Updated on: 01 Feb 2018, 08:38 AM

नई दिल्ली:

पूर्वोत्तर राज्य मेघायल में चुनावी दौरे पर गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ पर जमकर हमला बोला।

एक कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी ने कहा, हम पूरे देश में आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं और आरएसएस अपनी सोच को देश पर थोपने की कोशिश कर रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा बीजेपी और आरएसएस पूरे देश की तरफ पूर्वोत्तर के लोगों के संस्कृति सभ्यता, भाषा और जीने के तरीके को दबाने की कोशिश कर रही है।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा संघ की विचार धारा महिलाओं को ताकत देने वाली नहीं है।

इसके साथ ही राहुल ने सवालिया लहजे में संघ प्रमुख मोहन भागवत से पूछा महात्मा गांधी की हर तस्वीर में उनके आसपास महिलाएं दिखती हैं लेकिन संघ की तस्वीर में सिर्फ भागवत दिखते हैं या उनके पुरुष सहयोगी।

और पढ़ें: 'एक देश-एक चुनाव' के समर्थन में नीतीश, कहा - सबकी सहमति से हो फैसला

राहुल गांधी ने बजट पेश होने से ठीक एक दिन पहले सरकार की आर्थिक नीतियों पर सवाल उठाए और एक बार फिर जीएसटी (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) को गब्बर सिंह टैक्स करार दिया।

राहुल ने कहा, जीएसटी को लेकर कांग्रेस का स्टैंड बिल्कुल साफ है कि गरीबों के काम में आने वाले सामानों पर जीएसटी नहीं लगनी चाहिए।

और पढ़ें: US में अब शरणार्थियों को मेरिट के आधार पर मिलेगी जगह- ट्रंप