logo-image

त्रिपुरा: तृणमूल, कांग्रेस के विधायक देंगे एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार राम नाथ कोविंद को समर्थन

कोविंद से मुलाकात करने के लिए विपक्ष के पूर्व नेता व कांग्रेस विधायक रतनलाल नाथ और तृणमूल कांग्रेस छह विधायक गुरुवार को गुवाहाटी पहुंचे

Updated on: 06 Jul 2017, 09:40 PM

नई दिल्ली:

लेफ्ट पार्टी द्वारा शासित त्रिपुरा में वैसे तो बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) का कोई निर्वाचित विधायक नहीं है, लेकिन एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को राज्य के सात विधायकों का समर्थन मिल सकता है। इनमें कांग्रेस का एक और तृणमूल कांग्रेस से निकाले गए छह विधायक शामिल हैं।

कोविंद से मुलाकात करने के लिए विपक्ष के पूर्व नेता व कांग्रेस विधायक रतनलाल नाथ बुधवार को और तृणमूल कांग्रेस से निकाले गए छह विधायक गुरुवार को गुवाहाटी पहुंचे।

कोविंद पूर्वोत्तर राज्यों में गुरुवार या शुक्रवार से विधायकों का समर्थन पाने के लिए अभियान शुरू कर सकते हैं, जबकि कांग्रेस की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार वर्तमान में पूर्वोत्तर के दौरे पर हैं।

और पढ़े: राष्ट्रपति चुनाव 2017: रामनाथ कोविंद यूपी से करेंगे भारत भ्रमण की शुरुआत, सभी दलों से करेंगे समर्थन की अपील

कांग्रेस विधायक रतनलाल नाथ ने गुरुवार को गुवाहाटी से फोन पर बताया, 'बीजेपी के महासचिव राम माधव के आमंत्रण पर बीजेपी की त्रिपुरा इकाई के अध्यक्ष बिप्लब कुमार देब, बीजेपी नेता सुनील देवधर और मैं एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार से मुलाकात के लिए गुवाहाटी आए हैं।'

बीजेपी की तरफ से आमंत्रण मिलने के बाद कोविंद से मुलाकात के लिए तृणमूल के छह में से पांच विधायक गुरुवार को गुवाहाटी के लिए रवाना हो गए।

तृणमूल के एक अन्य विधायक दिलीप सरकार ने दिल्ली से आईएएनएस को बताया कि गुवाहाटी में कोविंद, भाजपा नेताओं तथा त्रिपुरा के विधायकों के बीच बैठक में वह भी हिस्सा लेंगे।

दिलीप सरकार अपना इलाज करने के लिए दिल्ली में हैं।

मीडिया में इस बात की भी अटकलें हैं कि यह सातों विधायक इसी महीने बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

राष्ट्रपति चुनाव 2017: मीरा कुमार के दौरे पर जेडीयू बोली, 'बिहार की बेटी' को आने में इतनी देर क्यों हो गई?