logo-image
लोकसभा चुनाव

लालू नीतीश विवाद से लेकर ट्रेन के खाने में छिपकली तक, देखें अभी तक की दस बड़ी खबरें

वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मानहानि से जुड़े केस नहीं लड़ेंगे।

Updated on: 26 Jul 2017, 12:56 PM

नई दिल्ली:

वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मानहानि से जुड़े केस नहीं लड़ेंगे। साथ ही जेठमलानी ने दिल्ली के सीएम से 2 करोड़ से ज्यादा के बकाए अपने फीस की मांग भी की है। साथ ही राम जेठमलानी ने मांग की है कि उन्होंने जो खत केजरीवाल को भेजा है, उसे वे सार्वजनिक करें केजरीवाल पर मानहानि के मुकदमे केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने दायर किए थे। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक केजरीवाल की ओर से राम जेठमलानी को जेटली के खिलाफ कोर्ट में अपमानजनक भाषा का उपयोग करने के कथित निर्देश देने से इंकार करने के बाद वरिष्ठ वकील ने यह कदम उठाया है।

पाकिस्तान-अमेरिका का झंडा
पाकिस्तान-अमेरिका का झंडा

अमेरिका के सांसद टेड पो ने ट्वीट कर कथित पुराने दोस्त पाकिस्तान को पीठ में छुरा घोंपने वाला कहा है। इस ट्वीट में अमेरिकी सांसद टेड पो ने डिफेंस सेक्रेटरी जेम्स मैट्टिस के पाकिस्तान को दिए जाने वाले सहयोग पर रोक लगाने के फैसले का स्वागत करते हुए यह बात कही है।

जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजी करते युवा (फाइल फोटो)
जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजी करते युवा (फाइल फोटो)

पाकिस्तान अब कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए व्हाट्सअप जैसे सोशल एप का सहारा ले रहा है। नेश्नल इंवेस्टिंग एजेंसी (NIA) ने एक नया ख़ुलासा करते हुए कहा है कि पाकिस्तान घाटी में आतंकवादियों को फंडिंग करने और पत्थरबाजों को उकसाने के लिए व्हाट्सअप का सहारा ले रहा है।

संसद भवन (फाइल फोटो)
संसद भवन (फाइल फोटो)

राज्यसभा में बुधवार को मानसून सत्र शुरु होते ही मंगलवार को दिए गए राष्ट्रपति अभिभाषण पर हंगामा शुरु हो गया। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने इस मुद्दे को उठाते हुए दीनदयाल उपाध्याय की तुलना महात्मा गांधी से किए जाने को लेकर आपत्ति ज़ाहिर की। जिसके बाद सदन में हंगामा शुरु हो गया।

व्यापमं घोटाले के मुख्य आरोपी प्रवीण यादव ने की खुदकुशी (फाइल फोटो)
व्यापमं घोटाले के मुख्य आरोपी प्रवीण यादव ने की खुदकुशी (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के चर्चित व्यापमं घोटाले के मुख्य आरोपियों से एक प्रवीण यादव ने अपने घर मुरैना में खुदकुशी कर ली है। व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले का खुलासा होने के बाद बड़ी संख्या में पीएमटी में गड़बड़ियां सामने आई थीं।

एनएसई भवन (फाइल फोटो)
एनएसई भवन (फाइल फोटो)

ऐतिहासिक 10 हज़ार का स्तर छूने के बाद नेश्नल स्टॉक एक्सचेंज निफ्टी बुधवार को ऊंचे स्तर से नीचे स्तर पर कारोबार कर रहा है। हालांकि शेयर बाज़ार के कारोबार में तेज़ी देखी जा रही है लेकिन यह कल की तुलना में हल्के लेवल पर काम कर रहा है।

ट्रेन के खाने में मिली छिपकली
ट्रेन के खाने में मिली छिपकली

भारतीय रेलवे में यात्रियों को परोसे जाने वाले खाने को लेकर बार-बार चेताया जा रहा है। इसके बावजूद लगता है भारतीय रेलवे इससे कोई सीख नहीं ले रहा। मंगलवार को कोलकाता से दिल्ली आ रही ट्रेन पूर्वा एक्सप्रेस के एक यात्री को खाना में छिपकली मिली थी। जिसके बाद यात्री ने ट्विटर के ज़रिए रेल मंत्री से इस बारे में शिकायत की।

महाराष्ट्र के सीएम देंवेंद्र फडनवीस
महाराष्ट्र के सीएम देंवेंद्र फडनवीस

मुंबई के घाटकोपर बिल्डिंग हादसे में मरने वालों की संख्या 17 हुई हो गई है। इस मामले में शिवसेना के एक नेता को गिरफ्तार किया गया है। इस हादसे के बाद सीएम देंवेंद्र फडनवीस ने पीड़ितों से मुलाकात की और राहत कार्य का जायजा लिया। साथ ही इस मामले की जांच के आदेश भी दिये हैं।

कारगिल की चोटियों पर तिरंगा लहराते भारतीय सैनिक (फाइल फोटो)
कारगिल की चोटियों पर तिरंगा लहराते भारतीय सैनिक (फाइल फोटो)

26 जुलाई को कारगिल युद्ध में भारत की विजय के 18 साल पूरे हो गए हैं। 1998 की सर्दियों में कारगिल की ऊंची पहाड़ियों पर कुछ पाकिस्‍तानी घुसपैठियों ने कब्‍जा कर लिया था। जब भारतीय सेना को साल 1999 में गर्मियों की शुरुआत में इस बात का पता चला तो सेना ने उनके खिलाफ 'ऑपरेशन विजय' अभियान शुरू किया। करीब 18 हजार फीट की ऊंचाई पर कारगिल में लड़ी गई।

हरियाली तीज: महिलाओं के लिए इस त्योहार का विशेष महत्व
हरियाली तीज: महिलाओं के लिए इस त्योहार का विशेष महत्व

सावन का महीना भगवान शिव शंकर की उपासना के साथ ही महिलाओं के लिए भी विशेष महत्व रखता है। इस दौरान पूजा-पाठ करने वाले हर व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।