logo-image

अहमदाबादः 13 सितबंर को पीएम मोदी और शिंजो अबे करेंगे 'रोड शो', भव्य कार्यक्रम आयोजित

पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार जापान के पीएम शिंजो अबे के साथ गुजरात के अहमदाबाद में 13 सितंबर को एक रोड शो करेंगे। शिंजो अबे बुधवार के दिन भारत की यात्रा पर आ रहे हैं।

Updated on: 12 Sep 2017, 02:06 AM

highlights

  • पीेएम नरेंद्र मोदी और शिंजो अबे 13 सितबंर को अहमदाबाद में करेंगे रोड शो
  • शिंजो अबे मोदी के साथ 12वें भारत-जापान वार्षिक शिखर सम्मेलन में करेंगे शिरकत

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार जापान के पीएम शिंजो अबे के साथ गुजरात के अहमदाबाद में 13 सितंबर को एक रोड शो करेंगे। शिंजो अबे बुधवार के दिन भारत की यात्रा पर आ रहे हैं।

बीजेपी के मुताबिक पीएम मोदी अहमदाबाद हवाई अड्डे से साबरमती आश्रम तक आठ किलोमीटर का लंबा रोड शो करेंगे। अबे बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर भारत आ रहे हैं और मोदी के साथ 12वें भारत-जापान वार्षिक शिखर सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

गुजरात बीजेपी इकाई के अध्यक्ष जीतूभाई वाघानी ने कहा, 'देश में पहली बार हमारे पीएम दूसरे देश के पीएम के साथ संयुक्त रूप से रोड शो करेंगे। जापान के पीएम 13 सितंबर को सीधे यहां पहुंचेंगे। ये अवसर और भी महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत दौरे के पहले दिन वह राज्य के दौरे पर होंगे।'

उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं का रोड शो के मार्ग में शानदार स्वागत किया जाएगा।

और पढ़ेंः समय से पहले भारत में दोड़ैगी बुलेट ट्रेन, शिंजो आबे और पीएम मोदी करेंगे शिलान्यास

अहमदाबाद नगर निगम की स्थाई समिति के अध्यक्ष प्रवीण पटेल ने कहा कि मार्ग में 28 विभिन्न स्थानों पर गायकों की मंडली के साथ बड़ी संख्या में लोग मोदी और अबे का स्वागत करेंगे।

पटेल ने कहा, 'रोड शो के पूरे मार्ग में हमने 28 छोटे स्टेज बनाए हैं जहां 28 अलग-अलग राज्यों के नर्तक पारंपरिक वेश भूषा में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। रोड शो साबरमती रिवरफ्रंट से भी गुजरेगा।'

पटेल ने बताया कि साबरमती आश्रम का दौरा करने के बाद दोनों नेता शाम तक आराम करेंगे। साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी 1917 से 1930 तक रहे थे।

उन्होंने कहा, 'शाम के समय में, दोनों पीएम शहर के पूर्वी हिस्से में प्रतिष्ठित सिदी सैय्यद मस्जिद का दौरा करेंगे। मस्जिद दुनिया भर में पत्थर की जाली के काम के लिए जानी जाती है।'

उन्होंने कहा, इस अवसर पर दोनों नेताओं को शहर की विरासत के बारे में एक प्रस्तुति दिखाई जाऐगी। 14 सितंबर को पीएम मोदी और अबे अहमदाबाद के साबरमती रेलवे स्टेशन के पास एक मैदान में मेट्रो ट्रेन के लिए भूमि पूजन करेंगे।

और पढ़ेंः कार्ती चिदंबरम ने दी सरकार और CBI को चुनौती, साबित करें मेरे पास विदेशी संपत्ति