logo-image

बाढ़ के हालात का जायजा लेने असम जाएंगे पीएम मोदी

असम में हर साल आने वाली बाढ़ की समस्या के स्थायी समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राज्य का दौरा करेंगे।

Updated on: 01 Aug 2017, 12:14 AM

नई दिल्ली:

असम में हर साल आने वाली बाढ़ की समस्या के स्थायी समाधान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को राज्य का दौरा करेंगे। राज्य के 24 जिलों में बाढ़ के प्रकोप से करीब 12 लाख लोग जूझ रहे हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने शनिवार को असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल को प्रधानमंत्री के दौरे की जानकारी दे दी है।

राज्य के वित्त मंत्री हिमंत बिस्वा सर्मा ने कहा, 'प्रधानमंत्री का दौरा मुख्य रूप से असम की बाढ़ समस्या के स्थायी समाधान का रास्ता तलाशने के लिए है।'

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी दिन में दो चरणों में चर्चा करेंगे और शाम में दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगें। पहली मीटिंग मंत्रिमंडल और राज्य के अधिकारी के साथ होगी। उसके बाद पीएम मोदी राज्य के बीजेपी, बीपीएफ और एजीपी के विधायकों के साथ बैठक करेंगे।

इसे भी पढ़ें: एनआईए गिलानी के छोटे बेटे से पूछताछ करेगी, बड़े को दोबारा समन

राज्य की मांग के सवाल पर सर्मा ने कहा कि असम में पर्याप्त फंड है। उन्होंने कहा, 'हमारे पास 324 करोड़ रुपये है। जो खर्च नहीं हुई है। पिछले साल केंद्र ने असम के लिए 400 करोड़ रुपये की घोषणा की थी, लेकिन हमारे पास पहले से ही फंड होने के कारण दिया नहीं था।'

मोदी ने पहले ही राज्य में बाढ़ में डूबे मृतकों के परिवार वालों को 2 लाख रुपये तथा गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50,000 रुपये की सहायता दिए जाने की घोषणा की थी।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस का पलटवार, कहा- देश तय करेगा 2019 का पीएम नीतीश नहीं