logo-image

पहले टेस्ट में शादाब का खेलना तय नहीं, डोपिंग के चलते अहमाद शहजाद पर 4 महीने का प्रतिबंध

शदाब अगर पहले टेस्ट में नहीं खेलते हैं तो बिलाल को टेस्ट में पदार्पण का मौका मिल सकता है. पाकिस्तान तेज गेंदबाज मीर हमजा को भी टेस्ट में पदार्पण करने का मौका दे सकता है.

Updated on: 05 Oct 2018, 11:03 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के लेग स्पिनर शदाब खान का चोट के कारण यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार से शुरू होने जा रहे पहले टेस्ट मैच में खेलना तय नहीं माना जा रहा है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, शदाब को एशिया कप में जांघ में चोट लग गई थी जिससे वह अभी तक नहीं उबर पाए हैं. पाकिस्तान ने ऐसे में एहतियाती तौर पर ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ को शदाब के विकल्प के रूप में टीम में शामिल किया था. 

शदाब अगर पहले टेस्ट में नहीं खेलते हैं तो बिलाल को टेस्ट में पदार्पण का मौका मिल सकता है. पाकिस्तान तेज गेंदबाज मीर हमजा को भी टेस्ट में पदार्पण करने का मौका दे सकता है. 

20 वर्षीय शदाब ने पाकिस्तान के लिए चार टेस्ट, 26 वनडे और 23 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 8, 37 और 32 विकेट हासिल किए हैं.

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने डोपिंग रोधी नियमों का उल्लंघन करने के मामले में बल्लेबाज अहमद शहजाद पर चार महीने का प्रतिबंध लगा दिया है.

और पढ़ें: IndvsWI: विराट कोहली ने जड़ा करियर का 24वां शतक, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बनें, देखें रिकॉर्ड 

ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, शहजाद पर यह प्रतिबंध 10 जुलाई से लागू है. बोर्ड ने पाकिस्तान कप के दौरान डोप टेस्ट में फेल होने के बाद शहजाद को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया था. शहजाद पर लगा यह प्रतिबंध अब 10 नवंबर को समाप्त होगा. 

पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट, 81 वनडे और 57 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने वाले शहजाद ने पीसीबी द्वारा लगाए गए आरोप को स्वीकार कर लिया था. हालांकि, उन्होंने साथ ही यह भी कहा था कि धोखा देने का या शारीरिक शक्ति बढ़ाने का उनका कोई इरादा नहीं था.

और पढ़ें:  IND vs WI: लंबे इंतजार के बाद जडेजा ने लगाया पहला टेस्ट शतक, इसी मैदान पर लगा चुके हैं ट्रिपल सेंचुरी 

पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा, 'क्रिकेट में डोपिंग को लेकर पीसीबी की नीति जीरो टॉलेरेंस की है. उम्मीद है कि भविष्य में क्रिकेटर इस चीज को लेकर सावधानी बरतेंगे कि कोई भी प्रतिबंधित पदार्थ उनके संपर्क में नहीं आए.'