पीएम मोदी ने कहा, एक साथ चुनाव कराने पर चर्चा हो रही है तेज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि एक साथ चुनाव कराने पर चर्चा तेज हो रही है क्योंकि लोग इस पर अपने विचारों को साझा किया।

  |   Updated On : August 26, 2018 12:52 PM

नई दिल्ली:  

निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा व विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जाने की संभावना से इनकार करने के कुछ दिनों बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि एक साथ चुनाव कराने पर चर्चा तेज हो रही है क्योंकि लोग इस पर अपने विचारों को साझा किया। मोदी ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के 47वें संस्करण में कहा, 'देश में केंद्र व राज्यों में एक साथ चुनाव कराने की चर्चा तेज हो रही है। लोग इसके समर्थन व खिलाफ में अपने विचारों को साझा कर रहे हैं। यह स्वस्थ लोकतंत्र के लिए अच्छा संकेत है।'

उन्होंने कहा, 'लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए लगातार प्रयास करना, सर्वोत्तम प्रथाओं को विकसित करना, चर्चा को खुले मन से आगे बढ़ाना भी अटल जी को एक सर्वोत्तम श्रद्धांजलि होगी।'

उन्होंने यह भी कहा कि दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने चुनावी प्रक्रिया में मौलिक सुधार लाया और जन प्रतिनिधि से जुड़ी कमियों को साहस के साथ हटा दिया।

First Published: Sunday, August 26, 2018 12:48 PM

RELATED TAG: One Nation One Election, Pm Modi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो