सरकार ने किया साफ, एयर इंडिया का नहीं होगा निजीकरण

एयर इंडिया को मजबूती देने के लिए एक वैकल्पिक प्रणाली पर विचार किया जा रहा है इसकी हालत किंगफिशर की तरह नहीं होने दिया जाएगा।

  |   Updated On : December 28, 2017 08:28 PM
एयर इंडिया (पीटीआई)

एयर इंडिया (पीटीआई)

नई दिल्ली:  

सरकार ने एयर इंडिया के विनिवेश की स्थिति में उसके कर्मचारियों के भविष्य को लेकर सदस्यों की आशंकाओं को खारिज करते हुए आज लोकसभा में कहा कि एयर इंडिया को मजबूती देने के लिए एक वैकल्पिक प्रणाली पर वह विचार कर रही है और उसका हाल किंगफिशर की तरह नहीं होने दिया जाएगा।

नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने लोकसभा में के सी वेणुगोपाल के प्रश्न के उत्तर में कहा कि हम नहीं चाहते कि एयर इंडिया का हाल किंगफिशर की तरह हो जहां किसी को फायदा नहीं हुआ। हम चाहते हैं कि एयर इंडिया चलती रही। इसके कर्मचारियों, यात्रियों की सेवा करना चाहते हैं। यह ऊंची उड़ान भरती रहे।

के सी वेणुगोपाल ने प्रश्नकाल में कहा कि खबरें हैं कि एयर इंडिया का निजीकरण किया जा रहा है और विनिवेश प्रक्रिया चल रही है। इसे लेकर एयर इंडिया के कर्मचारियों में बहुत आशंकाएं हैं।

इस पर नागर विमानन मंत्री राजू ने कहा, 'मैं सदस्य की आशंकाओं को दूर करने के लिए कहना चाहूंगा कि यह बहुत महत्वपूर्ण विषय है। कोई नहीं चाहता कि कोई भी कर्मचारी बेरोजगार हो।'

देश का संविधान खतरे में, BJP सदस्य कर रहे सीधा हमला- राहुल

उन्होंने कहा कि एयर इंडिया के लिए एक वैकल्पिक प्रणाली पर विचार विमर्श की अगुवाई वित्त मंत्री अरुण जेटली कर रहे हैं। अगर एयर इंडिया के लिए कोई सुझाव हैं तो सदस्य बता सकते हैं। सरकार उस पर विचार करेगी।

रीजनल कनेक्टिविटी से संबंधित उड़ान योजना से संबंधित एक सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उड़ान योजना के पहले चरण में 31 हवाईअड्डें तैयार हो चुके हैं जिनमें से 14 में परिचालन चल रहा है।

दूसरे चरण में करीब 41 और विमानपत्तनों को संचालित करने की योजना है।

तीन तलाक बिल: एमजे अकबर ने कहा, इस्लाम नहीं, कट्टर मर्दों की जबरदस्ती खतरे में

First Published: Thursday, December 28, 2017 08:06 PM

RELATED TAG: Air India, Kingfisher Airlines, Ashok Gajapati Raju, Loksabha,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो