logo-image

टेरर फंडिंग मामले में NIA के हत्थे चढ़े 7 अलगाववादी नेताओं की हिरासत बढ़ी

टेरर फंडिंग मामले में 4 अलगाववादी नेताओं की पुलिस हिरासत 14 अगस्त तक बढ़ाई गई 3 को न्यायिक हिरासत कोर्ट ने 1 सितंबर तक बढ़ी।

Updated on: 04 Aug 2017, 02:56 PM

नई दिल्ली:

टेरर फंडिंग मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा गिरफ्तार 4 अलगाववादी नेताओं की पुलिस हिरासत 14 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। अल्ताफ अहमद शाह, मेहराजुद्दीन, बशीर अहमद भट्ट और नईम खान की पुलिस हिरासत कोर्ट ने 14 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी गई है।

इसके अलावा 3 अलगाववादी नेताओं शाद उल इस्लाम, फारुख़ अहमद डार और अयाज़ अकबर को 1 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। एनआईए ने 12 दिनों की कस्टडी की मांग की थी लेकिन कोर्ट ने अगली सुनवाई 14 अगस्त तक के लिए इन 4 अलगाववादी नेताओं की पुलिस हिरासत 10 दिनों के लिए बढ़ाई है।

टेरर फंडिंग मामला: जम्मू-कश्मीर में वकील देवेंदर बहल के घर NIA का छापा

नेश्नल इंवेस्टीगेशन एजेंसी के एसपीपी सिद्द लुथरा ने कहा, 'मामले की जांच अभी पूरी नहीं हुई है। इस मामले में सबूतों की इसके लिए सबूत के साथ साथ इलेक्ट्रोनिक सबूत की तलाशी और उसका किया जाना बाकी है।' उन्होंने कहा कि आरोपों की प्रकृति और फंडिंग से जुड़ी जांच विस्तार से की जानी है।

जम्मू कश्मीर: NIA की हिरासत में हुर्रियत पार्टी के तीन नेता 

बता दें कि हाल ही में टेरर फंडिंग को लेकर राष्ट्रिय जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर में लगातार कई छापे मारे थे। इस मामले में एनआईए ने कई अलगाववादी नेताओं की गिरफ्तारी की थी।

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें