logo-image

नकवी का दावा, मोदी की नीतियों के कारण UPSC में सबसे ज्यादा अल्पसंख्यकों का हुआ चयन

मोदी सरकार की बिना किसी भेदभाव के स्वाभिमान के साथ विकास और की नीति के कारण अल्पसंख्यक समुदाय के 131 लोग सिविल सर्विस में चुने गए हैं जिनमें से 51 मुस्लिम भी शामिल हैं।

Updated on: 01 May 2018, 09:36 AM

नई दिल्ली:

अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दावा किया है कि मोदी सरकार की बिना किसी भेदभाव के स्वाभिमान के साथ विकास और की नीति के कारण अल्पसंख्यक समुदाय के 131 लोग सिविल सर्विस में चुने गए हैं जिनमें से 51 मुस्लिम भी शामिल हैं।

उन्होंने दावा किया है कि देश की आजादी के बाद पहली बार अल्पसंख्यक समुदाय के इतने सारे लोग यूपीएससी में अपनी जगह बनाई है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय की नई उड़ान और नया सवेरा योजना को संशोधित कर उसके तहत दी जाने वाली सहायता राशि को 50000 से बढ़ाकर 1 लाख कर दिया गया है। ये उन लोगों को दिया जाता है जो यूपीएससी की प्रिलिम परीक्षा को पास कर लेते हैं।

उन्होंने कहा, ' मोदी सरकार की नीति स्वाभिमान के साथ विकास जिसमें किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं होता ने आजादी के बाद पहली बार ये सुनिश्चित किया है कि इतनी अल्पसंख्यक समुदाय के 131 लोग सीपीएससी में चुने गए और इसमें 51 मुस्लिम भी शामिल हैं।'

और पढ़ें: AIIMS से रांची वापस भेजे गए लालू, अस्पताल में RJD समर्थकों का हंगामा

नकवी ने कहा कि मंत्रालय अल्पसंख्यक समुदाय के मेधावी छात्रों को मुफ्त कोचिंग योजना चला रहा है ताककि उन्हें यीपीएससी परीक्षाओं की तैयारी में सहायता मिल सके। 

उन्होंने बताया कि मंत्रालय नई उड़ान और नया सवेरा नाम से कोचिंग प्रोग्राम चला रहा है और जिसके तहत यूपीएससी, मेडिकल, इंजीनियरिंग और प्रशासनिक सेवाओं की परीक्षाओं की तैयारियां कराई जाती हैं। 

और पढ़ें: जब जहान्वी की टूटी-फूटी हिंदी का श्रीदेवी ने उड़ाया मज़ाक, वीडियो वायरल