मणिपुर में कथित फर्जी मुठभेड़ के मामले में सुप्रीम कोर्ट की सीबीआई को फटकार, कहा- जांच से संतुष्ट नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को मणिपुर में सेना द्वारा कथित फर्जी एनकाउंटर मामले की सुनवाई करते हुए सीबीआई की जांच रिपोर्ट पर नाराजगी व्यक्त की है।

  |   Updated On : February 12, 2018 11:08 PM
सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली:  

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को मणिपुर में सेना द्वारा कथित फर्जी एनकाउंटर मामले की सुनवाई करते हुए सीबीआई की जांच रिपोर्ट पर नाराजगी व्यक्त की है।

सर्वोच्च न्यायालय ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को निर्देश देते हुए कहा कि वो तीन सदस्यों की टीम बनाए जो जांच टीम के साथ मिलकर काम करेगी।

सुप्रीम कोर्ट ने यह टिप्पणी तब की जब विशेष जांच दल (एसआईटी) ने इस तरह के अब तक 42 मामलों के बारे में बताया जिसमें रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई थी।

सुप्रीम कोर्ट ने NHRC को कहा कि अपने तीन सदस्यों को SIT के टीम के पास भेजें जो 17 कथित फर्जी एनकाउंटर में साथ काम करेंगे। सीबीआई की SIT ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्होंने मणिपुर में कथित फर्जी मुठभेड़ में 42 मामले दर्ज किए हैं।

इससे पहले जनवरी में सुप्रीम कोर्ट ने एसआईटी को सही तरीके से जांच न करने के लिए फटकार लगाई थी।

कोर्ट ने कहा कि इस मामले में उन पीड़ितों के खिलाफ भी FIR दर्ज कर ली गई है जिनको एनकाउंटर में मारा गया था। मामले की अगली सुनवाई 12 मार्च को होगी।

यह भी पढ़े: पाकिस्तान को सुंजवान हमले की कीमत चुकानी पड़ेगी: रक्षामंत्री सीतारमण

First Published: Monday, February 12, 2018 08:15 PM

RELATED TAG: Manipur Fake Encounter, Supreme Court, Cbi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो