मंदसौर गैंग रेप: शिवराज सरकार ने 5 लाख की दी मदद, पिता ने कहा मुआवजा नहीं, फांसी चाहिए

इससे पहले मध्यप्रदेश महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पीड़िता के पिता के अकाउंट में 5 लाख़ रुपये ट्रांसफर कर दिये है।

  |   Updated On : July 01, 2018 09:07 AM
शिवराज सिंह चौहान, फाइल फोटो

शिवराज सिंह चौहान, फाइल फोटो

नई दिल्ली:  

मंदसौर गैंग रेप मामले में पीड़ित बच्ची के पिता ने राज्य सरकार द्वारा दिये गये मुआवजे को ठुकराते हुए दोषी को फांसी पर लटकाने की मांग की है।

बच्ची के पिता ने कहा, 'मुझे कोई मुआवजा नहीं चाहिए। मैं चाहता हूं कि रेप मामले में सभी आरोपी को फांसी पर लटकाया जाए।'

इससे पहले मध्यप्रदेश महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने पीड़िता के पिता के अकाउंट में 5 लाख़ रुपये ट्रांसफर कर दिये है।

इसके साथ ही मंत्री ने भरोसा दिलाते हुए कहा, 'मुख्यमंत्री ने बच्ची के पिता के अकाउंट में 5 लाख़ रुपये भेज दिए हैं। आशा करती हूं कि पुलिस जल्द ही आरोपी को पकड़ लेगी, जिससे कि उसे फांसी पर लटकाया जा सके। राज्य सरकार पीड़ित बच्ची के स्वास्थ्य और शिक्षा का ख़्याल रखेगी।'

गौरतलब है कि मंगलवार को एक 8 साल की बच्ची को स्कूल से अगवा कर उसके साथ पहले बलात्कार किया गया और बाद में उसकी हत्या की कोशिश की गई।

इस मामले में पुलिस ने इरफान (20) नाम के एक आरोपी को गिरफ़्तार किया है। पुलिस आरोपी को 2 जुलाई तक रिमांड पर रखकर पूछताछ कर रही है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा है कि आरोपी को जल्द से जल्द फांसी की सजा मिलनी चाहिए।

शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा, 'पीड़िता की हालत में सुधार हो रहा है। इस मामले की जल्द कोर्ट में सुनवाई होनी चाहिए और आरोपी को इस जघन्य अपराध के लिए फांसी पर लटकाना चाहिए।'

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची के शरीर पर कई गंभीर जख्म के निशान थे। मंदसौर में हुए इस जघन्य अपराध को लेकर गुरुवार को स्थानीय मुस्लिम युवकों ने प्रदर्शन किया और आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग की।

और पढ़ें- मंदसौर रेपः बच्ची की हालत में सुधार, डॉक्टर ने बताया खतरे से बाहर

राहुल गांधी ने देश से एकजुट होने की अपील की

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार दोपहर ट्वीटर के ज़रिए इस घटना पर नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए लिखा, 'मंदसौर में एक साल की बच्ची का पहले अपहरण होता है, फिर गैंग रेप होता है और अब वो ज़िदगी के लिए हर पल जंग लड़ रही है। मासूम के साथ हुई इस क्रूरतम घटना ने मुझे अंदर तक हिला दिया है। एक देश के रूप में हमें अपने बच्चों को बचाने और त्वरित न्याय दिलाने के लिए साथ खड़ा होना होगा।'

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम शिवराज पर किया हमला

वहीं मध्यप्रदेश से कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम शिवराज पर हमला बोलते हुए कहा, 'मंदसौर में आठ साल की बच्ची के साथ रेप मामले में एफआईआर दर्ज़ करने में काफी समय लगा। यहां तक कि आज (शनिवार) भी सही दिशा में जांच शुरू नहीं की गई है। हम इस पूरे मामले में सीबीआई जांच की मांग करते हैं। हमारे राज्य की महिलाएं यहां असुरक्षित महसूस करती है।'

मालिनी अवस्थी ने बॉलीवुड सेलिब्रिटीज पर किया प्रहार

लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के मौन को लेकर तीखा हमला बोला है।

मालिनी ने ट्वीट कर , 'कठुआ पर शर्म आई और मंदसौर पर जुबां पर ताले! आक्रोश में भेदभाव! बॉलीवुड में अब न कोई तख्ती लटका रहा, न ही कोई विदेशी अखबारों और मीडिया में भारत को बदनाम करता हुआ लेख लिख रहा। न घंटों विलाप करने वाले एंकर अब व्यथित दिख रहे! बच्चियों में भी भेदभाव का दोहरा मापदंड सिर्फ सेक्युलर कर सकते हैं।'

उनके इस ट्वीट पर कई लोगों ने उन्हें यह कह कर ट्रोल कर दिया कि वो रेप जैसी घटनाओं को धर्म के चश्में से देख रही हैं, हालांकि बहुत से लोगों ने उनका साथ देते हुए बॉलीवुड के उन कलाकारों को ट्रोल करना शुरू कर दिया जिन्होंने कठुआ गैंगरेप के समय तख्ती लटकाकर विरोध प्रदर्शन किया था।

और पढ़ें- मंदसौर गैंगरेप पर बोले शिवराज, ऐसे दरिंदों को जीने का हक नहीं, गांव वाले आरोपियों को दफ्न होने के लिए नहीं देंगे जमीन

First Published: Sunday, July 01, 2018 07:59 AM

RELATED TAG: Mandsaur Rape, Cm, Shivraj Singh Chauhan, Compensation, Victim Father, Death Penalty,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो