logo-image

पत्रकार राहुल पंडिता ने VIP कल्चर पर उठाया सवाल, गृह राज्य मंत्री रिजिजू ने ट्विटर पर मांगी माफी

नरेंद्र मोदी सरकार वीवीआईपी कल्चर को खत्म करने के लिए लगातार कोशिश कर रही जिसके तहत मंत्रियों की गाड़ी से लालबत्ती तक हटवा दी गई।

Updated on: 03 Jun 2017, 06:38 PM

नई दिल्ली:

नरेंद्र मोदी सरकार वीवीआईपी कल्चर को खत्म करने के लिए लगातार कोशिश कर रही जिसके तहत मंत्रियों की गाड़ी से लालबत्ती तक हटवा दी गई। लेकिन जब इसी वीवीआईपी कल्चर को लेकर वरिष्ठ पत्रकार राहुल पंडिता ने सोशल मीडिया ट्विटर पर विरोध जताया तो देश के गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने ट्विटर पर ही उन्हें होने वाली दिक्कत के लिए माफी तक मांग ली जिसके बाद राहुल पंडिता ने किरण रिजिजू के इस कोशिश की तारीफ की।

क्या है पूरा मामला
दरअसल गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू अपना चश्मा बनवाने के लिए दिल्ली के एक दुकान में गए हुए थे। उसी वक्त राहुल पंडिता भी अपने चश्मे के लिए दुकान पहुंचे और अंदर जाने लगे। किरण रिजिजू की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें अंदर जाने से मना कर दिया क्योंकि अंदर रिजिजू थे। इसका जब उन्होंने विरोध किया तो उन्हें बताया गया कि अंदर जगह कम है और ज्यादा लोगों की वजह से दिक्कत हो सकती है।

तब राहुल पंडिता ने बताया कि वो इस दुकान में अपने चश्मे के लिए साल 1996 से आते हैं और एक बार में 10-10 लोग भी अंदर होते हैं। इसके बाद भी राहुल पंडिता को सुरक्षाकर्मियों ने अंदर नहीं जाने दिया। इसके बाद राहुल पंडिता ने ट्विटर पर किरण रिजिजू को टैग करते हुए लिखा कि क्या ऐसे ही वीवीआईपी कल्चर को खत्म किया जाएगा।

इसके जवाब में गृह राज्य मंत्री ने उन्हें जवाब दिया कि उन्हे इस बारे में पूरी जानकारी नहीं है और वो इसको लेकर सुरक्षाकर्मियों से बातचीत करेंगे। इसके बाद रिजिजू ने राहुल पंडिता को ट्विट कर हुई दिक्कत के लिए उनसे माफी भी मांगी।

इसके बाद बाद राहुल पंडिता ने गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू के इस कदम की तारीफ की।

ये भी पढ़ें: भारत में मुस्लिम की दूसरी बड़ी आबादी, लेकिन आईएस को नहीं करने दी घुसपैठ: राजनाथ सिंह

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, 4 घायल