logo-image

पुलवामा हमला: कश्मीर के कई हिस्सों में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद, कारोबारी संगठनों ने रविवार को बंद का आह्वान किया

जम्मू-कश्मीर में कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर कश्मीर के ज्यादातर इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है.

Updated on: 16 Feb 2019, 10:50 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर कश्मीर के ज्यादातर इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है. कुछ इलाकों में इसकी गति को कम कर दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के चार जिलों अनंतनाग, कुलगाम, शोपियां और पुलवामा तथा मध्य कश्मीर के श्रीनगर और बडगाम जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि उत्तर कश्मीर के बारामूला, कुपवाड़ा और बांदीपोरा जिलों में नेटवर्क स्पीड को कम कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि जम्मू और राज्य के बाहर कश्मीरी लोगों के कथित उत्पीड़न के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियाती उपाय के तौर पर उच्च स्पीड के इंटरनेट को बंद किया गया है. घाटी के कारोबारी संगठनों ने रविवार को कश्मीर बंद का आह्वान किया है. 

पुलवामा आतंकी हमले के विरोध में प्रदर्शन के दौरान शरारती तत्वों द्वारा कश्मीर घाटी के नंबर प्लेट वाले कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिए जाने और अन्य को क्षतिग्रस्त करने के बाद शहर में शुक्रवार को कर्फ्यू लगा दिया गया था. शहर में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में प्रशासन की मदद के लिए शुक्रवार को सेना बुलाई गई. 

मोबाइल इंटरनेट सेवा शुक्रवार को बंद कर दी गई थी, जो शनिवार को भी बंद है. फिक्स लाइन ब्राडबैंक कनेक्शन की स्पीड भी घटा दी गई है, ताकि हालात पर काबू रखा जाए, क्योंकि शहर में भांति भंग करने के इरादे से असामाजिक तत्व उत्तेजक तस्वीरें व टिप्पणी सोशल मीडिया पर अपलोड कर सकते हैं. अधिकारियों ने शुक्रवार को विभिन्न समुदायों की अहम शख्सियतों से मिलकर शहर में सामान्य हालात बहाल करने में मदद मांगी.