logo-image

India Pakistan Tension: स्कूल बसों को आतंकी बना सकते है निशाना, मुंबई में High alert जारी

खुफिया एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक में मुंबई में सबसे ज्यादा खतरा स्कूलों पर हो सकता है. आतंकी स्कूलों की बसों को अपना निशाना बना सकती है या स्कूल बसों को अगवा कर सकती है.

Updated on: 27 Feb 2019, 03:33 PM

नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक के बाद बौखलाई पाकिस्तान ने भारत में घुसुपैठ शुरू कर दी है. पाकिस्तानी जेट ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया लेकिन भारतीय विमानों ने उन्हें पीछे खदेड़ दिया. अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाई क्षेत्र में जेट घुसे लेकिन उन्हें भारतीय विमानों ने तत्काल उन्हें वापस खदेड़ दिया.

भारतीय वायु सेना ने जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर के लाम वैली में पाकिस्तानी वायुसेना के F-16 प्लेन को मार गिराया है. भारतीय विमानों ने जवाबी कार्रवाई में पीओके में 3 किलोमीटर तक जाकर पाकिस्तानी विमान को मार गिराया गया है. भारतीय वायुसेना की जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने अपने एयरस्पेस बंद कर लिया है. सीमा से सटे सभी इलाकों में हाई अलर्ट जारी किया गया है.

भारत-पाक सीमा पर युद्ध जैसे हालात पैदा हो गए है. जिसके बाद सीमावर्ती क्षेत्रों के साथ ही कई शहरों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया. मुंबई में भी अलर्ट के साथ जगह-जगह सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. खुफिया एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक में मुंबई में सबसे ज्यादा खतरा स्कूलों पर हो सकता है. आतंकी स्कूलों की बसों को अपना निशाना बना सकती है या स्कूल बसों को अगवा कर सकती है. इसके बाद सभी स्कूलों को अलर्ट कर दिया गया है.

और पढ़ें: पाकिस्‍तान ने हमारे मिलिट्री बेस पर हमले की कोशिश की, हमारे एक पायलट लापता: विदेश मंत्रालय

सभी राज्य परिवहन की बसों और बीएसटी बसों को अलर्ट के साथ चौकन्ना रहने को कहा गया है .किसी भी संदिग्‍ध स्थिति में तत्‍काल इसकी सूचना पुलिस को देने के निर्देश जारी किए गए हैं. अलर्ट के बाद से मुंबई पुलिस भी मुस्‍तैदी से जुट गई है और अपनी कमांडो टीम को सक्रिय कर दिया है.

गौरतलब हैं कि पुलवामा में आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के 12 दिनों बाद भारत ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में बालाकोट स्थित जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला किया था, इसमें 'बड़ी संख्या में' आतंकवादी और उनके प्रशिक्षक मारे गए.