logo-image

बिल गेट्स ने की मोदी की तारीफ, कहा- पीएम ने वो किया जो कोई नेता सोच भी नहीं सकता

खुले में शौच करने के खिलाफ के खिलाफ अभियान चलाए जाने को लेकर माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने पीएम मोदी की तारीफ की है।

Updated on: 26 Apr 2017, 07:30 AM

नई दिल्ली:

खुले में शौच करने के खिलाफ के खिलाफ अभियान चलाए जाने को लेकर माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने पीएम मोदी की तारीफ की है। उन्होंने एक ब्लॉग में लिखकर पीएम मोदी की तारीफ की। बिल गेट्स ने कहा कि पीएम मोदी ने ऐसी समस्या को उठाया, जिसके बारे में हम सोचना भी नहीं चाहते।

बिल गेट्स ने एक ब्लॉग में लिखा, 'करीब तीन साल पहले भारत के प्रधानमंत्री ने जन स्वास्थ्य को लेकर एक ऐसी साहसिक बातें कही, जो हम आज तक किसी निर्वाचित सदस्यों के मुंह से नहीं सुने हैं। उनके इस बात का असर भी पड़ता दिख रहा है।'

ब्लॉग में बिल गेट्स ने लिखा है कि पीएम मोदी ने भारत के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्र को अपने पहले संबोधन में यह टिप्पणी की थी। पीएम मोदी के भाषण के कुछ अंशों को भी अपने ब्लॉग में लिखा है।

उन्होंने लिखा है, 'हम 21वीं सदी में रह रहे हैं। क्या हमें कभी इस बात को लेकर तकलीफ महसूस हुई कि हमारी माताएं और बहनें खुले में शौच करने को मजबूर हैं? गांव की गरीब महिलाएं रात के अंधेरे का इंतजार करती हैं ताकि वे शौच के लिए जा सकें। इसका उनके शरीर पर क्या असर पड़ेगा, कितनी बीमारियों का उनको खतरा है। क्या हम अपनी मां और बहनों की मर्यादा को ध्यान में रखकर उनके लिए शौचालय नहीं बना सकते हैं।'