आखिर टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने क्यों कहा, मैं नहीं बनना चाहता 'कपिल देव'

इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में एक ही पारी में 5 विकेट लेने के बाद लोग टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की तुलना आलराउंडर रहे कपिल देव से कर रहे हैं।

  |   Updated On : August 20, 2018 10:41 AM
हार्दिक पांड्या (फोटो - ट्विटर)

हार्दिक पांड्या (फोटो - ट्विटर)

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड के खिलाफ चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में एक ही पारी में 5 विकेट लेने के बाद लोग टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की तुलना आलराउंडर रहे कपिल देव से कर रहे हैं। हालांकि हार्दिक पांड्या इससे खुश नजर नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा, वह दिग्गजों में शुमार कपिल देव से अपनी तुलना नहीं करना चाहते। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, हार्दिक चाहते हैं कि दुनिया उन्हें उनके नाम से ही जाने और वह कपिल नहीं बनना चाहते।

इंग्लैंड के खिलाफ हार्दिक ने दूसरे दिन 28 रन देकर मेजबान टीम की पहली पारी में पांच विकेट लिए थे। ऐसे में दूसरे दिन अपने प्रदर्शन के बाद पांड्या ने कहा कि वह अन्य खिलाड़ियों के साथ अपनी तुलना से थक गए हैं।

और पढ़ें: बजरंग पूनिया ने अपना गोल्ड मेडल पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को किया समर्पित

 हार्दिक ने कहा, 'सबसे बड़ी समस्या यह है कि आप एक खिलाड़ी की तुलना दूसरे से करते हो और अचानक अगर कुछ गलत हो जाता है, तो लोग कहते हैं कि अरे यह तो कपिल की तरह नहीं है। मैं कभी भी कपिल नहीं बनना चाहता। मुझे हार्दिक पांड्या ही रहने दें। मैं अपनी पहचान के साथ ही खुश हूं।'

और पढ़ें: नॉटिंघम टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 161 पर समेटा

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, 'मैंने अभी तक अपने करियर में 40 वनडे, 10 टेस्ट मैच खेले हैं और मैं अब भी हार्दिक ही हूं, कपिल नहीं हूं। उस युग में कई दिग्गज निकले। ऐसे में मुझे हार्दिक ही रहने दें। किसी और के साथ मेरी तुलना करना बंद करें। अगर आप मेरी तुलना बंद कर देंगे, तो मुझे खुशी होगी।'

First Published: Monday, August 20, 2018 10:21 AM

RELATED TAG: Hardik Pandya, Hardik Pandya 5 Wicket,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो