logo-image
लोकसभा चुनाव

सीमा पर पाकिस्तान कर रहा है भारी गोलीबारी, बीएसएफ दे रही है मुंहतोड़ जवाब

जम्मू कश्मीर के रजौरी में पाकिस्तान सीमा पर लगातार भारी गोलाबारी कर रहा है जिसका बीएसएफ और भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है

Updated on: 28 Oct 2016, 12:13 AM

नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर के राजौरी में पाकिस्तान सीमा पर देर शाम से भारी गोलाबारी कर रहा है। बीएसएफ पाकिस्तान सेना की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। पाकिस्तान की तरफ से शाम 5 बजे से लगातार हो रही फायरिंग के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ के डीजी से बात की है।

गृह मंत्री ने कहा कि भारतीय सेना को पाकिस्तान की तरफ से की जाने वाली गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब देने का आदेश दिया गयाहै। अभी तक इस फायरिंग किसी जवान के घायल होने की खबर नहीं है।

सीमा के आसपास के करीब 190 किमी के दायरे में पाकिस्तान मोर्टार सेल दाग रहा है। सीमा से सटे लोगों का कहना है कि उन्होंने भारत और पाकिस्तान की सीमा पर इतनी भारी फायरिंग पहले कभी नहीं देखी। पाकिस्तान की तरफ से हाेने वाली भारी फायरिंग की वजह से सीमा से सटे गांव के लोग बुरी तरह डरे हुए हैं। सुरक्षा के लिहाज से सीमा से सटे गांव के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है।

सीमा से सटे इलाकों में रहने वाले लोगों का कहना है कि उन्होंने भारत पाकिस्तान के बीच इतनी भारी फायरिंग पहले कभी नहीं देखी। पिछले दिनों सीमा पर भारी गोलीबारी में पाकिस्तानी सेना के पांच जवानों के मारे जाने के बाद से पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है।

वहीं पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक एलओसी पर भारत की लगातार फायरिंग से 2 पाकिस्तानी मारे गए है और 11 लोग बुरी तरह घायल हैं। डाॅन के एक पाकिस्तानी अधिकारी के हवाले से लिखा है, 'भारतीय सेना दोपहर बाद से टाटा पानी, जंदरौट और नायकाल सेक्टर में लगातार गोलीबारी कर रही है।'