logo-image
लोकसभा चुनाव

MCD चुनाव में प्रचंड जीत के बाद पीएम मोदी ने दिल्ली की जनता को कहा शुक्रिया

दिल्ली में एमसीडी चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसके लिए दिल्ली की जनता का शुक्रिया अदा किया है

Updated on: 26 Apr 2017, 03:25 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में एमसीडी चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसके लिए दिल्ली की जनता का शुक्रिया अदा किया है।पीएम ने कहा, 'दिल्ली की जनता का बीजेपी में विश्वास जताने के लिए आभारी हू्ं।' दिल्ली के 270 वार्डों के लिए 23 अप्रैल को वोट डाले गए थे।

पीएम मोदी ने कहा, 'बीजेपी की कड़ी मेहनत की वजह से ही एमसीडी चुनाव में ये जीत संभव हो पायी है।' दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है।

एमसीडी चुनाव परिणामों के अभी तक के रूझानों के मुताबिक बीजेपी को तीनों एमसीडी के 270 में से 183, आम आदमी पार्टी को 41 और तीसरे नंबर की पार्टी कांग्रेस को 36 सीटें मिलती दिख रही है। नॉर्थ एमसीडी में बीजेपी को 69, आम आदमी पार्टी को 16 और कांग्रेस को 16 सीटें मिलती दिख रही है।

ये भी पढ़ें: बाहुबली बीजेपी की हैट्रिक, अन्ना हज़ारे ने कहा, कथनी और करनी में फर्क से हारी आप

साउथ एमसीडी में बीजेपी को 68 और कांग्रेस-आम आदमी पार्टी को 15-15 सीटें मिल दिख रही है। बात अगर ईस्ट एमसीडी की करें तो अभी तक के रूझानों के मुताबिक बीजेपी को 46, आम आदमी पार्टी को 10 और कांग्रेस को 5 सीटें मिलती दिख रही है।

दिल्ली में विधानसभा चुनाव में भारी जीत के बाद एमसीडी चुनाव में करारी हार पर आम आदमी पार्टी ने हार का ठीकरा एक बार फिर ईवीएम पर फोड़ दिया है। आप नेता गोपाल राय ने चुनाव में बीजेपी की जीत पर कहा ये मोदी लहर ने ईवीएम लहर की वजह से हुआ है।

ये भी पढ़ें: पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने कांग्रेस को बताया हिन्दुस्तान की रूह, कहा हारने पर खत्म नहीं होगी पार्टी