BREAKING NEWS
  • चंद्रबाबू नायडू आवास विवाद में तेलुगुदेशम पार्टी ने YSR Congress पर लगाए ये आरोप- Read More »
  • World Cup, NZ vs SA Live: दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को दिया 242 रनों का आसान लक्ष्य- Read More »
  • मुखर्जी नगर हिंसा मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को लगाई फटकार- Read More »

गोवा: कांग्रेस विधायक पर चलेगा केस, 50 लाख में नाबालिग लड़की खरीदकर की ये शर्मनाक हरकत

News State Bureau  |   Updated On : June 05, 2019 06:40 AM
अतानासियो मोनसेराते (फाइल फोटो)

अतानासियो मोनसेराते (फाइल फोटो)

ख़ास बातें

  •  कांग्रेस विधायक पर चलेगा दुष्कर्म का मुकदमा
  •  नाबालिग के साथ किया था दुष्कर्म
  •  पॉक्सो एक्ट के तहत चलेगा केस

नई दिल्ली:  

गोवा के कांग्रेस विधायक अतानासियो मोनसेराते पर नाबालिग लड़की से यौन शोषण के मामले में अब मुकदमा चलाया जाएगा. मोनसेराते पर साल 2016 में इस नाबालिग लड़की से रेप करने का आरोप लगा था. मोनसेराते को अब इस केस में ट्रायल का सामना करना पड़ेगा. कांग्रेस विधायक ने गोवा की एक अदालत से यह मुकदमा रद्द करने अपील की थी लेकिन उनकी ये अपील कोर्ट ने खारिज कर दी है.

पीड़ित लड़की ने कोर्ट को बताया था कि कांग्रेस विधायक मोनसेराते ने 50 लाख रुपये देकर मुझे खरीदा था और मेरा यौन उत्पीड़न किया था. लड़की ने यह भी बताया था कि यौन उत्पीड़न से पहले उसे ड्रग भी दिया गया था.

साल 2016 में इस आरोप के चलते कांग्रेस विधायक मोनसेराते को तब 8 दिन तक जेल की हवा खानी पड़ी थी, लेकिन बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी. अब कोर्ट ने आदेश दिया है कि मोनसेराते पर अब 12 जून को इस मामले में आरोप तय किए जाएंगे.

साल 2016 के इस मामले में अब कांग्रेस विधायक को निचली अदालत में पॉक्सो एक्ट के तहत ट्रायल का सामना करना होगा. हालांकि, मोनसेराते लगातार अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताते रहे हैं. जब यह मामला सामने आया था तब मोनसेराते ने गोवा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि सरकार उन्हें प्रताड़ित कर रही है.

पार्टियां बदलते रहते हैं मोनसेराते

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, मोनसेराते पार्टियां बदलने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपना राजनैतिक करियर युनाइटेड गोवा डेमोक्रेटिक पार्टी से शुरू किया था इसी पार्टी के टिकट पर वो पहली बार विधायक बने थे. साल 2004 में वो भारतीय जनता पार्टी में चले गए. साल 2007 में एक बार फिर वो युनाइटेड गोवा डेमोक्रेटिक पार्टी में आ गए. कुछ सालों के बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली लेकिन पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते उन्हें 2015 में पार्टी से निकाल दिया गया. इसके बाद उन्होंने गोवा फारवर्ड पार्टी ज्वाइन की थी साल 2019 में वो एक बार फिर से कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे.

First Published: Tuesday, June 04, 2019 04:58 PM

RELATED TAG: Congress Mla, Babush Monserrate, Congress Mla Exploited Minor Girl, Now Congress Mla Faced Pocso Act, Babush Monserrate Harassed Minor Girl,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो