logo-image

जम्मू-कश्मीर : POK को लेकर अपने बयान पर अडिग फारुक, कहा- सच बोलने से लोगों को लगी मिर्ची

जम्मू-कश्मीर पर फारुक अब्दुल्ला के विवादित बयान पर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय में आज एक जनहित याचिका दायर की गई है।

Updated on: 18 Nov 2017, 02:55 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर पर नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के विवादित बयान पर कार्रवाई की मांग करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय में दायर की गई जनहित याचिका पर जवाब देते हुए फारूक ने कहा कि मेरे सच बोलने से कई लोगों को मिर्ची लगी है।

अब्दुल्ला ने अपने पूर्व बयान पर कायम रहते हुए कहा, 'मैंने कुछ गलत नहीं कहा, पिछले 70 साल से पाकिस्तान के पास है पीओके और कोई कुछ नहीं कर पाया है।'

अब्दुल्ला ने कहा,' पाकिस्तान ने चूड़ियां नहीं पहन रखीं, वो इतना कमजोर नहीं है कि अपने कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर भारत का कब्जा होने देगा। उनके पास भी परमाणु बम है। युद्ध कि स्थित में आम सैनिक मारा जाता है। सरकार को चाहिए के वो पहले सैनिकों की विधवाओं का हाल जानें उनके जख्मों पर मरहम लगाए न कि युद्ध का माहौल बनाये।'

यह भी पढ़ें :फारुक अब्दुल्ला के बयान पर हंसराज का पलटवार, कहा- भारत को PoK वापस लेने से कोई नहीं रोक सकता

उन्होनें कहा कि मैं अपने बयान से पीछे नहीं हटूंगा। जो मैं कह रहा हूँ वही बात कल कोर्ट भी कहेगा, मुझ पर देशद्रोह का मुकदमा चलाने से कुछ नहीं होगा। सच को अस्वीकार नहीं किया जा सकता।

अब्दुल्ला ने कहा,'मैंने कभी भारत से आज़ादी की मांग नहीं की। हम तो हमेशा यही मांग करते हैं कि वोटों के लिए हिन्दू-मुस्लिम को लड़वाना बंद करना चाहिए। लोगों को डरा कर आखिर और कितने पाकिस्तान बनाना चाहते हैं।'

गौरतलब है कि खुद को सामाजिक कार्यकर्ता बताने वाले दिल्ली के मौलाना अंसार रजा ने जनहित याचिका दायर कर श्रीनगर के सांसद के बयानों से जुड़े मामले की ‘तत्काल जांच’ और उनकी ‘गिरफ्तारी’ की मांग की है।

उन्होंने आरोप लगाया है कि अब्दुल्ला ने पाकिस्तान का पक्ष लिया एवं भारत का अपमान किया। याचिका में मांग की गयी है कि अब्दुल्ला पर राजद्रोह का मुकदमा चलाया जाए तथा राष्ट्रीय जांच एजेंसी एवं खुफिया ब्यूरो से पूरे मामले की जांच करने को कहा जाए। साथ ही अब्दुल्ला का पासपोर्ट रद्द करने की भी मांग की गयी है।

यह भी पढ़ें: 'टाइगर जिंदा है' का पैक-अप, सलमान खान ने शेयर किया 'रेस 3' का फर्स्ट लुक