logo-image
लोकसभा चुनाव

Facebook डेटा लीक मामला: कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, प्रसाद की तुलना हिटलर के कमांडर से की

कांग्रेस ने सरकार से कहा है कि वो डेटा लीक मामले की जांच कराए और कहानियां गढ़नी बंद कर दे। पार्टी ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की तुलना हिटलर के प्रोपेगैंडा मंत्री जोसफ गोएबल्स से की।

Updated on: 22 Mar 2018, 08:48 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने सरकार से कहा है कि वो डेटा लीक मामले की जांच कराए और कहानियां गढ़नी बंद कर दे। पार्टी ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की तुलना हिटलर के प्रोपेगैंडा मंत्री जोसफ गोएबल्स से की।

मोदी सरकार पर चौतरफा हमला करते हुए कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के मीडिया इंचार्ज रणदीप सुरजेवाला ने 39 भारतीयों की इराक में हुई मौत का उदाहरण देते हुए कहा कि सरकार मुद्दों से भटकाने की कोशिश कर रही है।

राहुल गांधी ने सरकार पर मीडिया को चारा फेंक कर भटकाने का आरोप लगाया। वहीं सुरजेवाला ने कहा कि रविशंकर प्रसाद 'झूठ और गलत' खबरें फैला रहे हैं, ताकि संसद में सरकार को जवाब न देना पड़े।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'समस्या: 39 भारतीयों की मौत, सरकार घिर गई है, झूठ पकड़ा गया। समाधान: कांग्रेस के डेटा चोरी पर कहानी गढ़ो। परिणाम: मीडिया फेंके गए चारे में फंसी, 39 भारतीय रडार से गायब। समस्या सुलझ गई।'

और पढ़ें: डेटा सुरक्षा के लिये फेसबुक कर रहा नीतियों में बदलाव

सुरजेवाला ने कांग्रेस और बीजेपी के बीच बयानबाजी के तेज़ करते हुए तंज किया और कहा, 'हिटलर के एक कमांडर थे जिसका नाम था गोएबल्स और अब नरेंद्र मोदी के पास एक मंत्री हैं उनका नाम है रविशंकर प्रसाद।'

फेसबुक डेटा लीक मामले में कांग्रेस और बीजेपी एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं। फेसबुक की सहयोगी कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका (सीए) और सहयोगी भारतीय कंपनी को पिछले चुनावों में इस्तेमाल किये जाने को लेकर दोनों एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं।

जहां कांग्रेस ने बीजेपी पर इस फर्म का इस्तेमाल चुनावों में करने का आरोप लगाया है। वहीं बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस और उसके प्रमुख ने इस कंपनी की सेवाएं ली हैं।

सीए और उसकी भारत में सहयोगी कंपनी ओबीआई जिसे जेडीयू के नेता केसी त्यागी के बेटे अमरीश त्यागी चलाते हैं।

सरकार को घेरते हुए सुरजेवाला ने सरकार से कई सवाल किये और कहा कि कंपनी के साथ संबंधों की जानकारी सार्वजनिक की जाए।

उन्होंने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने इस कंपनी की सेवाएं ली हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी 'टोर मचाए शोर' की तर्ज पर ऐसा कर रही है और उसे कोई अधिकार नहीं है कि वो पार्टी पर गलत आरोप लगाए।

और पढ़ें: भारत को घेरने के लिये चीन ने पाक को बेचा मिसाइल ट्रैकिंग सिस्टम

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी सीए को ट्वीटर पर फॉलो करती हैं और बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अरविंद गुप्ता ने सीए की सेवाओं की ट्विटर पर तारीफ की थी।

उन्होंने कहा, 'सच तो ये है कि मोदी सरकार संसद जैसी संस्था का अपमान और कलंकित कर रही है। सच ये है कि संसद की जवाबदेही से भाग रही है।'

सुरजेवाला ने कहा, 'सच ये है कि मोदी सरकार सवालों के जवाब देने से डर रही है जिसे देश की जनता संसद के सामने उठा रही है।'

उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लंबित है उसे स्वीकार करने की बजाय संसद की कार्यवाही स्थगित की जा रही है।

उन्होंने कहा कि देश की जनता जानना चाहती है कि 39 भारतीयों की मौत पर सरकार ने देश को गुराह किया है। साथ ही कहा कि किस तरह से नीरव मोदी और मेहुल चोकसी भारत के बाहर भागे।

और पढ़ें: मैच फिक्सिंग से बरी हुए शमी, खेलेंगे IPL,नहीं लगा करियर पर 'फुल स्टॉप'