logo-image
लोकसभा चुनाव

दिल्लीः आप के साथ गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ने की बात को कांग्रेस ने किया खारिज

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच गठबंधन की खबरों को लेकर अजय माकन ने खारिज कर दिया है।

Updated on: 02 Jun 2018, 03:56 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच गठबंधन की खबरों को अजय माकन ने खारिज कर दिया है।

इससे पहले ऐसी रिपोर्ट समाने आ रही थी कि 2019 में बीजेपी को हराने के लिए आप और कांग्रेस मिलकर दिल्ली में लोकसभा की सभी सात सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 24 मई को आप और कांग्रेस के बीच अनौपचारिक बैठक हुई थी। कांग्रेस की तरफ से जयराम रमेश और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने बैठक का नेतृत्व किया था।

सूत्र ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा है कि इस बैठक में आप ने 5:2 के अनुपात में कांग्रेस को गठबंधन के लिए ऑफर दिया है। यानी कि आप दिल्ली में 5 सीट पर चुनाव लड़ेगी जबकि 2 सीट वो कांग्रेस को देने को तैयार है।

वहीं कांग्रेस ने आप को ऑफर देते हुए कहा कि वो उनके लिए 4 सीट छोड़ने को तैयार है बाकि की तीन सीटे नई दिल्ली, चांदनी चौक और उत्तर-पश्चिम दिल्ली कांग्रेस लड़ना चाहती थी।

कांग्रेस की तरफ से नई दिल्ली से शर्मिष्ठा मुखर्जी, चांदनी चौक से अजय माकन और उत्तर पश्चिम दिल्ली से राजकुमार चौहान चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि दिल्ली में सात लोकसभा सीटें हैं।

हालांकि कांग्रेस की इस मांग के बाद बातचीत आगे नहीं बढ़ पाई।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें