logo-image
लोकसभा चुनाव

Swapna Shastra: गलती से भी किसी के साथ शेयर न करें ये 4 सपने, वरना हो जाएगा बहुत बड़ा नुकसान!

Kaun Se Sapne Kisi Ko Nahi Batana Chahiye: स्वप्न शास्त्र की मानें तो कुछ सपने ऐसे होते हैं जिन्हें भूलकर भी किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए. तो चलिए जानते हैं कौन से सपने किसी को नहीं बताने चाहिए.

Updated on: 10 May 2024, 01:53 PM

नई दिल्ली:

Kaun Se Sapne Kisi Ko Nahi Batana Chahiye: हममें से अधिकांश लोग सपना देखते हैं. कभी डरावने, तो कभी बेहद ही खूबसूरत. कभी ऐसे जो आपको गहरी नींद में ले जाते हैं, तो कुछ ऐसे जो आपको आधी रात झटके से जगा देते हैं. ऐसे में सवाल है कि, आखिर इन सपनों में ऐसा क्या होता है, जो हम इस कदर इनसे रिलेट कर पाते हैं. तो दरअसल कई एक्सपर्ट्स ने अपनी डीप स्टडी थ्योरी में खुलासा किया है कि, हमें आने वाले हर एक सपने का अपना एक अलग महत्व होता है. इन सपनों की असल बुनियाद आपकी असल जिंदगी से जुड़ी होती है. वहीं कुछ ऐसे सपने भी होते हैं, जिन्हें भूलकर भी किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए. चलिए जानते हैं कौन से सपने किसी को नहीं बताने चाहिए. 

1. मौत का सपना

अगर आप अपने सपने में खुद की या अपने किसी करीबी व्यक्ति की मौत देखते हैं, तो आपको घबराना नहीं है. अक्सर लोग इस तरह के सपने देख डर जाते हैं और दूसरों से इसका जिक्र कर देते हैं, जो आगे चलकर बहुत नुकसानदायक हो सकता है. असल में स्वप्न शास्त्र के अनुसार,  सपने में अपनी या अपने किसी करीबी की मृत्यु देखना एक शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपके सारे दुख हमेशा-हमेशा के लिए खत्म होने वाले हैं. 

2. सपने में फूलों का बगीचा देखना

अगर आपके सपने में फूलों का बगीचा नजर आए तो, ये खुशखबरी है. दरअसल ये सपना काफी सुखद होता है. इसका अर्थ है कि, जल्द ही आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां दस्तक देने वाली है. सपने में फूलों का बगीचा देखना आने वाली आर्थिक समृद्धि की तरफ इशारा करता है. इस सपने का मतलब है कि, आने वाले दिनों में आपके जीवन में धन की बढ़ोतरी होने वाली है. 

3. चांदी से भरा कलश

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में चांदी से भरा कलश देखना एक शुभ संकेत माना जाता है. अगर आपको भी ऐसे सपने दिखाई दें तो समझें आपके मान-सम्मान में वृद्धि होने वाली है. हालांकि इस बात का ध्यान रखें कि भूलकर भी इस सपने का जिक्र किसी से न करें, वरना इसका प्रभाव कमजोर पड़ जाएगा और आने वाली खुशियां मुश्किलों में तबदील हो जाएगी.

4. सपने में भगवान दिखाई देना

सपने में देवी-देवताओं को देखना एक शुभ संकेत माना जाता है. अगर आपको भी सपने से भगवान दिखाई दें तो समझें आपके जीवन में अभी खुशियों की शुरुआत होगी. जल्द ही आपको कोई बड़ी खुशखबरी भी सुनने मिलेगी. मगर अगर आप इस सपने को किसी के साथ शेयर करते हैं, तो इसका महत्व कमजोर पड़ सकता है और इसका असर भी उतना प्रभावी नहीं रहेगा. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

यह भी पढ़ें: Shri Parshuram Chalisa: भगवान परशुराम को ऐसे करें प्रसन्न, यहां पढ़ें चालीसा का पाठ