छत्तीसगढ़: पुलिस के सामने सरंडर करने के 4 दिनों बाद नक्सली की हत्या

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिस के सामने सरेंडर करने के चार दिनों बाद ही एक नक्सली की बुधवार को हत्या कर दी गई। कथित तौर पर यह हत्या नक्सलियों ने की है।

  |   Updated On : August 29, 2018 06:09 PM
पुलिस के सामने सरेंडर करने बाद नक्सली की हत्या

पुलिस के सामने सरेंडर करने बाद नक्सली की हत्या

दंतेवाड़ा:  

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिस के सामने सरेंडर करने के चार दिनों बाद ही एक नक्सली की बुधवार को हत्या कर दी गई। कथित तौर पर यह हत्या नक्सलियों ने की है। मृतक पिछले 25 सालों से नक्सलियों के लिए काम कर रहा था। पुलिस के अनुसार, पोडिया बड्डे (55) की हत्या तड़के लगभग 4.30 बजे किरंदुल थाना क्षेत्र के चोलनार में धारदार हथियार से की गई। चार दिनों बाद ही पेडिया बड्डे ने नक्सलवाद से तौबा कर पुलिस के सामने सरेंडर किया था। पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया, 'पोडिया डीकेएमएस के सदस्य के रूप में काम कर रहा था। वह नक्सलियों के भर्ती विंग का भी सदस्य था। युवक-युवतियों को संगठन में भर्ती करने सहित उन्हें प्रशिक्षण देने के काम में पोडिया को लगाया जाता था। अप्रैल महीने में हुए चोलनार विस्फोट में पोडिया मास्टरमाइंड था और उसी के घर में विस्फोटक रखा गया था।'

पल्लव ने बताया, '2017 में पोडिया ने अपने ही चचेरे भाई और सरपंच की हत्या कर दी थी। उसके खिलाफ विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज है।'

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर : शोपियां में आतंकियों ने किया बड़ा हमला, 4 पुलिसकर्मी शहीद

उन्होंने कहा कि दंतेवाड़ा आने के बाद पोडिया को कहा गया था कि वह गांव न जाकर किरंदुल में रहने वाले अपने भाई के पास रहे, मगर वह नहीं माना और यह हादसा हो गया। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

First Published: Wednesday, August 29, 2018 03:58 PM

RELATED TAG: Naxalite, Chattisgarh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो