राम मंदिर निर्माण में सबसे बड़ी बाधा है कांग्रेस, जो राम की नहीं हुई वो किस काम की होगी: योगी आदित्यनाथ

योगी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में कोई सबसे बड़ी बाधा है तो वह विपक्षी दल कांग्रेस है.

News State Bureau  |   Updated On : November 11, 2018 08:05 AM
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (ANI)

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (ANI)

नई दिल्ली:  

छत्तीसगढ़ में शनिवार को विधानसभा चुनावों के पहले चरण का प्रचार खत्म हो गया. पहले चरण के प्रचार के आखिरी दिन सभी पार्टियां पूरी ताकत के साथ लोगों के बीच अपनी बात पहुंचाते हुए नजर आई. इसी प्रचार अभियान के तहत यूपी के सीएम और भारतीय जनता पार्टी के नेता योगी आदित्यनाथ भी छत्तीसगढ़ पहुंचे और बीजेपी के लिए प्रचार किया. चुनाव प्रचार के दौरान सीएम योगी ने एक बार फिर से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बयान दिया.

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, 'मैंने पिछली बार यहां आकर कहा था कि भगवान राम के ननिहाल में जब भगवान राम का मंदिर बन जाएगा तो जन्मभूमि में भी मंदिर अवश्य बन जाएगा और मैं धन्यवाद दूंगा छत्तीसगढ़ वासियों का कि उन्होंने रायपुर में भगवान राम के एक भव्य मंदिर का निर्माण किया है.'

योगी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि अगर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में कोई सबसे बड़ी बाधा है तो वह विपक्षी दल कांग्रेस है.

और पढ़ें: छत्तीसगढ़ में सीएम योगी बोले, पीएम मोदी की वजह से 2022 तक भारत में कोई नहीं रहेगा बेघर

उन्होंने कहा,' भगवान राम का भव्य मंदिर अयोध्या में बने इस मार्ग में सबसे बड़ी बाधा कोई है तो कांग्रेस है क्योंकि कांग्रेस नहीं चाहती कि अयोध्या में राम मंदिर बने. जो कांग्रेस राम की नहीं हो सकती वो हमारे भी किसी काम की नहीं हो सकती.'

प्रचार के दौरान सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस अपने राजनीतिक फायदे के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ कर रही है. वह अपने निजी फायदे के लिए छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद को बढ़ावा देना चाहती है.

उन्होंने कहा, 'चाहें छत्तीसगढ़ हो, झारखंड, उत्तरपूर्व राज्य या कश्मीर, कांग्रेस ने राष्ट्रीय सुरक्षा की कीमत पर राजनीति की है लेकिन बीजेपी के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा पहली प्राथमिकता है. हम यह खतरा बर्दाश्त नहीं करेंगे. किसी को भी राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खेलने की आजादी नहीं है.'

और पढ़ें: छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : पहले चरण का चुनाव प्रचार खत्‍म, पोलिंग पार्टियां रवाना

गौरतलब है कि यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने आज दूसरी बार राज्‍य का दौरा किया, इस दौरान उन्होंने राज्‍य में 8 रैलियों को संबोधित किया. आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ रविवार को भी 4 रैलियां संबोधित करेंगे.

First Published: Saturday, November 10, 2018 05:46 PM

RELATED TAG: Ram Temple At Ayodhya, Yogi Adityanath, Chhattisgarh Assembly Election 2018,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो