logo-image

केजरीवाल सरकार ने देश की सुरक्षा के साथ किया समझौता, CCTV लगाने का ठेका चीनी कंपनी को: कांग्रेस

दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए टेंडर देने के बाद कांग्रेस ने शुक्रवार को केजरीवाल सरकार पर सुरक्षा के साथ समझौता करने का आरोप लगाया।

Updated on: 12 May 2018, 01:17 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए टेंडर देने के बाद कांग्रेस ने शुक्रवार को केजरीवाल सरकार पर सुरक्षा के साथ समझौता करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि आप सरकार ने दिल्ली में 1.5 लाख सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने का ठेका चीन की सरकारी कंपनी को दिया है, जिससे राजधानी समेत देशभर की सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने चीन की सरकारी कंपनी हिकविजन को बेल (BEL) कंपनी की आड़ में पूरी राजधानी में सीसीटीवी कैमरे लगाने का ठेका दिया है।

माकन ने कहा कि यह भ्रष्टाचार और देश की सुरक्षा के साथ समझौते का मामला है।

माकन ने सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा, 'अगर केजरीवाल ने अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया तो दिल्ली कांग्रेस उनके निवास स्थान पर रविवार को प्रदर्शन करेगी।'

और पढ़ें: दिल्ली में भीड़ ने आतंकी बताकर कश्मीरी परिवार को बुरी तरह पीटा

अजय माकन ने रक्षा मंत्रालय पर हमला करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ में केंद्र सरकार भी पीछे नहीं है। चीन की इस कंपनी को अपने वेंडर में शामिल करने के मामले में रक्षा मंत्रालय की भी जांच की जानी चाहिए।

माकन ने कहा कि दिल्ली कांग्रेस दोषियों को सजा दिलाने के लिए कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाने से पीछे नहीं हटेगी।

कांग्रेस के आरोप पर आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने सफाई देते हुए कहा कि पार्टी ने केंद्र सरकार की सरकारी कंपनी बेल को टेंडर दिया है।अगर उन्होंने यह टेंडर किसी चीनी कंपनी को दिया हो तो उसमें उनका कोई रोल नहीं है।

और पढ़ें: जस्टिस के एम जोसेफ के नाम पर कॉलेजियम सहमत, दोबारा भेजेंगे नाम