IIT BHU में शुरू होगी 'आदर्श बहू' की ट्रेनिंग, तीन महीने में बनें परफेक्ट बहू, जानें पूरी डिटेल्स

डॉक्टर, टीचर , इंजीनियर , वकील को के कोर्स के बारे में आपने सुना तो होगा लेकिन क्या आपने कभी आदर्श बहु कोर्स के बारे में सुना है?

  |   Updated On : September 03, 2018 08:14 PM
तीन महीने में बनें परफेक्ट बहू (फाइल फोटो)

तीन महीने में बनें परफेक्ट बहू (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

डॉक्टर, टीचर , इंजीनियर , वकील को के कोर्स के बारे में आपने सुना तो होगा लेकिन क्या आपने कभी आदर्श बहु कोर्स के बारे में सुना है? जी हां, देश के जाने-माने शैक्षिक संसथान IIT काशी हिंदू विश्वविद्यालय लड़कियों को आदर्श बहू बनने की ट्रेनिंग देगा। ये कोर्स करीब तीन महीने का ही। यंग स्किल इंडिया के सीईओ नीरज श्रीवास्तव का कहना है कि समाज में बढ़ती परेशानियों और समस्याओं को देखते हुए इसकी शुरुआत की जा रही है। यह कोर्स 'डॉटर्स प्राइड - बेटी मेरा अभिमान' के तहत तैयार किया गया है।

आईआईटी बीएचयू का स्टार्ट अप यंग स्किल्ड इंडिया आदर्श बहु बनने की ट्रेनिंग देगा। तीन महीने में लड़कियों को आदर्श बहु बनने के साथ समस्याओं से कैसे निपटा जाए इसकी ट्रेनिंग दी जाएगी। इसमें बताया जाएगा कि शादीशुदा जीवन को कैसे ठीक किया जाए। लड़कियों को उनका आत्मविश्वास, इंटरपर्सनल स्किल, प्रॉब्लम सॉल्विंग स्किल, स्ट्रेस हैंडलिंग, मैरिज स्किल के साथ कंप्यूटर और फैशन के बारे में बताया जाएगा।

First Published: Monday, September 03, 2018 07:14 PM

RELATED TAG: Iit, Bhu, Ideal Daughter In Law,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो