logo-image
लोकसभा चुनाव

पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने के मोदी सरकार के फैसले पर अरविंद केजरीवाल ने यूं किया हमला

आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया.

Updated on: 04 Oct 2018, 06:06 PM

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार कई दिनों की बढ़ोतरी के बाद मोदी सरकार ने कदम उठाते हुए एक्साइज ड्यूटी कम की है और तेल कंपनियों से भी लोगों को राहत देने के लिए कहा. इसके बाद कुल मिलाकर तेल के दामों में करीब 2.50 रुपये की कमी होने की बात कही जा रही है. वहीं कुछ बीजेपी शासित राज्यों ने भी 2.50 तक पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने का ऐलान किया. इससे साफ है कि इन राज्यों में करीब 5 रुपये प्रति लीटर की कटौती होने की संभावना है.

मोदी सरकार के इस फैसले पर दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने सरकार पर हमला बोला. दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि सरकार ने ढ़ाई रुपये की कमी कर लोगों के साथ धोखा किया है. आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'मोदी सरकार ने एक्साइज़ ड्यूटी 10 रुपए प्रति लीटर बढ़ाई और मात्र 2.50 रुपए आज कम कर दी? ये तो धोखा हुआ. केंद्र सरकार को कम से कम 10 रुपए प्रति लीटर की कमी करनी चाहिए.

बता दें कि इससे पहले 'आप' नेता और पार्टी सांसद संजय सिंह ने ट्वीट किया था, माननीय वित्त मंत्री ने डीज़ल-पेट्रोल के दाम में ढ़ाई रुपये की कटौती कर दी, अच्छी बात है, मान्यवार क्या कल से प्रतिदिन 10 पैसा, 25 पैसा, 45 पैसा, 50 पैसा तेल का दाम बढ़ना बंद हो जायेगा? 'चार दिन की चांदनी, फिर अंधेरी रात है.'​ पार्टी सांसद ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि मोदी सरकार ने साढ़े चार साल में डीज़ल पर 443 % और पेट्रोल पर 213 % टैक्स बढ़ाया अब तीन राज्यों में चुनाव घोषित होना है तो चुनावी राहत दी जा रही है, याद कीजिये गुजरात चुनाव के पहले भी केंद्र और गुजरात ने टैक्स में कटौती की थी.