logo-image

मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, कई विमानों को अगवा किए जाने की आशंका

देहरादून के जॉली ग्रांट हवाई अड्डे पर एक विदेशी नागरिक को सैटेलाइट फोन के साथ गिरफ्तार किए जाने के बाद देश के बड़े हवाईअड्डों मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद पर हाइजैक का अलर्ट जारी किया है।

Updated on: 16 Apr 2017, 01:06 PM

नई दिल्ली:

देहरादून के जॉली ग्रांट हवाई अड्डे पर एक विदेशी नागरिक को सैटेलाइट फोन के साथ गिरफ्तार किए जाने के बाद देश के तीन बड़े एयरपोर्ट मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद पर हाइजैक का अलर्ट जारी किया है।

सुरक्षा एजेंसियों ने हवाई अड्डों को एक विशेष सूचना दी थी, जिसके अनुसार रविवार को चेन्नई और हैदराबाद हवाईअड्डे से एक साथ विमान को अपहरण करने की योजना को अंजाम दिया जाना है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 23 लोगों की एक टीम विमानों को हाईजैक करने की योजना पर काम कर रही है।

सुरक्षा एजेंसियों ने सभी हवाई अड्डों को हाई अलर्ट पर रखा है। खुफिया एजेंसियों की जानकारी के मुताबिक आतंकी भारत में भी अमेरिका के 9/11 जैसी वारदात दोहराने की फिराक में हैं। खुफिया सूचने मिलने के बाद मुंबई, हैदराबाद और चेन्नई हवाई अड्डों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है।

और पढ़ें: कुलभूषण मामला: कसाब को फांसी दिलाने वाले उज्जवल निकम पाकिस्तान जाकर जाधव का केस लड़ने को तैयार

क्या है साजिश?

सूत्रों की मानें तो खुफिया एजेंसियों को आतंकियों के हाइजैक प्लान की जानकारी मिली थी। जानकारी के मुताबिक आतंकी मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद से एक साथ प्लेन हाईजैक करने की फिराक में हैं।

इसके लिए बाकायदा 23 आतंकियों की टीम बनाई गई है। खबरों के अनुसार एजेंसियों को एक ऐसी महिला ने ई-मेल किया जिसने 6 लड़कों को विमानों को हाई जैक करने की योजना के बारे में सुना था। 

कड़ा हुआ पहरा

रविवार की सुबह तीनों शहरों के एयरपोर्ट्स पर सुरक्षा एजेंसियों की कुछ ऐसी हलचल देखी गई जो आम दिनों से हटकर थी। चेन्नई हवाई अड्डे में सुरक्षा को सात गुना बढ़ा दिया गया है। मुंबई और हैदराबाद में भी सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ा दी गई है और विशेष दल के दस्ते तलब किए गए हैं।

तीनों हवाई अड्डों पर CISF के जवान हथियारों के समेत गश्त लगा रहे हैं। चेन्नई में घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों में गेस्ट एंट्री पर रोक लगाई गई है. मुसाफिरों की कड़ी तलाशी ली जा रही है।

और पढ़ें: जम्मू एवं कश्मीर में पीडीपी नेता की गोली मारकर हत्या

HIGHLIGHTS

  • खुफिया एजेंसियों को आतंकियों के हाइजैक प्लान की जानकारी मिली
  • 23 लोगों की टीम चेन्नई, हैदराबाद और मुंबई से एक साथ कई विमानों को हाईजैक की योजना बना रहे हैं
  • सुरक्षा एजेंसियों को एक ऐसी महिला ने ई-मेल किया जिसने 6 लड़कों को हाईजैक के बारे में बात करते सुना था