logo-image
लोकसभा चुनाव

अब आम आदमी पार्टी को ईवीएम पर नहीं शक, कल हार के कारणों की करेंगे समीक्षा

लोकसभा चुनाव 2019 में हुई बंपर हार को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 26 मई को कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे.

Updated on: 26 May 2019, 06:39 AM

highlights

  • 26 मई को बुलाया गया कार्यकर्ताओं का सम्मेलन
  • गोपाल राय बोले- 'पूर्ण राज्य के मुद्दे पर लड़ा चुनाव'

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 में हुई बंपर हार को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 26 मई को कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे. इसके लिए दिल्ली के पंजाबी बाग क्लब में सम्मेलन बुलाया गया है. इस हार से सबक लेकर आम आदमी पार्टी नई रणनीति के तहत आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटेगी.

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने प्रेसवार्ता बुलाई. इसमें उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में सभी सातों लोकसभा सीटों पर कराए गए आकलन से पता चलता है कि एक तरफ लोग मोदी को जिताने के लिए वोट कर रहे थे तो वहीं एक तरफ लोग मोदी को हराने के लिए वोट कर रहे थे.

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार 2.0 पर स्वामी रामदेव ने लिख डाली यह कविता, पढ़ कर शेयर जरूर करेंगे

मोदी जी को जिताने वालों की संख्या ज्यादा थी. जिससे दिल्ली में भी मोदी जी को एक बड़ी जीत हासिल हुई. लेकिन विधानसभा चुनाव में लोग दोबारा से केजरीवाल को ही मुख्यमंत्री चुनेंगे. केजरीवाल को दोबार मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठ रही है. उस मांग को ध्यान में रखकर अपने संगठन में जो कमियां रह गई हैं उन कमियों को दूर किया जाएगा.

राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने पूर्ण राज्य के मुद्दे पर चुनाव लड़ा. पार्टी का मानना था कि अगर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी जीत कर संसद जाते हैं तो दिल्ली के लिए केंद्र से लड़कर और बेहतर काम करा सकेंगे. लेकिन चुनाव में जो वोट पड़े वो नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी के नाम पर पड़े.

यह भी पढ़ें- प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 मई को जाएंगे काशी, जनता को देंगे धन्यवाद

उन्होंने कहा कि हम दिल्ली लोकसभा चुनाव पर मंथन कर रहे हैं. गोपाल राय ने कहा कि हमें ईवीएम पर किसी भी तरह का संदेह नहीं है. आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ेगी और जीतेगी. उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार को सभी प्रत्याशियों के साथ बैठक हुई है. लोकसभा चुनाव में हम जनता को यह नहीं समझा पाए कि वह हमें वोट क्यों दे.