BREAKING NEWS
  • History, 25 June: आज ही के दिन हुआ था माइकल जैक्सन का निधन, पढ़ें 25 जून के दिन से जुड़ा इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 25 June: जानिए आज किस राशि के जातकों के बनेंगे काम, पढ़िए 25 जून का राशिफल- Read More »
  • Aus Vs Pak: पांच बार की विश्‍व चैंपियन ऑस्ट्रे‍लिया का मुकाबला पाकिस्‍तान से थोड़ी देर में- Read More »

World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के लिए दर्शक बेकाबू, 60-60 हजार रुपये में खरीद रहे हैं मैच की टिकट

IANS  |   Updated On : June 14, 2019 03:52 PM
भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मैनचेस्टर में मैच खेला जाएगा

भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को मैनचेस्टर में मैच खेला जाएगा

नई दिल्ली:  

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर होने वाले आईसीसी विश्व कप-2019 मुकाबले के टिकटों की कीमत 60 हजार रुपये तक पहुंच गई. साल 2013 के बाद भारत और पाकिस्तान की टीम कूटनीतिक कारणों से सिर्फ आईसीसी और एशियाई क्रिकेट काउंसिल द्वारा आयोजित किए जाने वाले टूर्नामेंट में आमने-सामने हो पाती हैं. ब्रिटेन में लाखों की संख्या में भारतीय और पाकिस्तानी मूल के लोग रहते हैं और इसी कारण इस 'महामुकाबले' के लिए टिकटों की कीमत आसमान छूने लगीं.

20 हजार क्षमता वाले ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में होने वाले इस मैच के टिकट विंडो खुलने के कुछ ही घंटों में बिक गए लेकिन जिन लोगों ने उस समय टिकट खरीदा था, अब वे उन्हें बेचकर भारी मुनाफा कमा रहे हैं. ऐसे ही लोगों से टिकट लेकर उसे रीसेल (दोबारा बिक्री) करने वाली वेबसाइट-वियागोगो (वियागोगो डॉट कॉम) के मुताबिक उसके पास करीब 480 टिकट दोबारा बिक्री के लिए आए और इनमें ब्रांज, गोल्ड, प्लेटिनम और सिल्वर केटेगरी के टिकट थे.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने दी भारत को चेतावनी, बताया इस बात के लिए नहीं गिड़गिड़ाएंगे

कम्पनी की वेबसाइट के मुताबिक ब्रांज और सिल्वर केटेगरी के टिकट उसने अब पूरी तरह बेच दिए हैं और इनकी कीमत 17 हजार रुपये से लेकर 27 हजार रुपये तक रही. वेबसाइट ने हालांकि यह नहीं बताया कि रीसेल के लिए उसने टिकट कितने में खरीदे थे लेकिन रीसेल किए गए टिकटों की कीमत उसने बताई है. शुक्रवार तक 58 गोल्ड और 51 प्लेटिनम कटेगरी के टिकट उपलब्ध थे, जिनकी कीमत 47 हजार रुपये से लेकर 62 हजार रुपये तक रखी गई है. वेबसाइट के मुताबिक उसके पास गोल्ड कटेगरी के 58 और प्लेटिनम कटेगरी के 51 टिकट उपलब्ध हैं.

वेबसाइट के मुताबिक ब्रांज और सिल्वर केटेगरी के टिकटों की कीमत में पांच हजार रुपये का अंतर है. यह इसलिए है क्योंकि जो क्षेत्र शराब के लिए स्वीकृत हैं, उनके लिए अधिक मांग है. वेबसाइट ने बकायदा स्टेडियम का नक्शा बनाकर उपलब्ध टिकटों के क्षेत्र का ब्यौरा दिया है और साथ ही इस क्षेत्र में मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी लिखा है. वेबसाइट के मुताबिक खरीदे गए टिकटों के बदले खरीदार को ईमेल से कंफर्म किया जाएगा और साथ ही उसे यह भी बताया जाएगा कि टिकट कब और कैसे उसके पास पहुंचेगा.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: पाकिस्तान के खिलाफ सचिन तेंदुलकर ने बताया जीत का मंत्र, दिया मोहम्मद आमिर के खिलाफ गेम प्लान

वेबसाइट ने शर्तो में साफ कर दिया है कि वह एक मार्केटप्लेस है और हर मार्केटप्लेस पर टिकटों की कीमत उसके फेस वैल्यू से अधिक हो सकती है. इसका टूर्नामेंट के आयोजकों द्वारा बेचे जा रहे टिकटों के आधिकारिक कीमत से कोई वास्ता नहीं है. भारत को पाकिस्तान के बाद अफगानिस्तान और इंग्लैंड के साथ खेलना है. अफगानिस्तान के साथ होने वाले मैच के टिकटों की रीसेल वैल्यू सात से 15 हजार रुपये के बीच में है जबकि मेजबान इंग्लैंड के साथ 30 जून को होने वाले मैच के लिए टिकटों की रीसेल वैल्यू 20 से 45 हजार रुपये के बीच रखी गई है.

विश्व कप में पाकिस्तान की टीम एक बार भी भारत से जीत नहीं सकी है. भारत ने अब तक दो बार (1983 और 2011) में विश्व कप जीता है जबकि पाकिस्तान ने 1992 में इमरान खान के नेतृत्व में पहली बार यह खिताब जीता था. मौजूदा विश्व कप में भारत ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं. उसे दो में जीत मिली है जबकि उसका एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. भारतीय टीम पांच अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में तीसरे स्थान पर है जबकि पाकिस्तान ने चार मैच खेले हैं और दो में हार तथा एक में जीत मिली है. उसका भी एक मैच रद्द हुआ है. यह टीम तीन अंकों के साथ आठवें स्थान पर है.

First Published: Friday, June 14, 2019 03:51 PM

RELATED TAG: Icc Cricket World Cup, Icc Cricket World Cup 2019, World Cup, World Cup 2019, India, Pakistan, Team India, India Vs Pakistan, Ind Vs Pak, Ind Vs Pak Match Tickets, Ind Vs Pak Match Tickets Price,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो