logo-image
लोकसभा चुनाव

World Cup: सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को बदलना होगा 27 साल का विश्व कप इतिहास

इन तीन मुश्किल टीमों के खिलाफ होने वाले मैच में से इंग्लैंड (England) अगर दो जीतने में सफल होती है तो उसे आसानी से सेमीफाइनल में प्रवेश मिलेगा अन्यथा काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन इन टीमों के साथ का इतिहास उसे डरा सकता है.

Updated on: 22 Jun 2019, 08:41 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 की जब शुरुआत हो रही थी तब मेजबान इंग्लैंड (England) को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन शुक्रवार को श्रीलंका से मिली हार के इंग्लैंड (England) के अंतिम-4 में जाने का गणित बिगड़ता दिख रहा है. उसे अभी तीन मैच और खेलने हैं जिनमें ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड के मैच शामिल हैं. इन तीन मुश्किल टीमों के खिलाफ होने वाले मैच में से इंग्लैंड (England) अगर दो जीतने में सफल होती है तो उसे आसानी से सेमीफाइनल में प्रवेश मिलेगा अन्यथा काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन इन टीमों के साथ का इतिहास उसे डरा सकता है. 

ट्विटर पर स्टैटिसियन मजहर अर्शद ने लिखा है, 'इंग्लैंड (England) ने विश्व कप (World Cup) के 27 साल के इतिहास में अभी तक आस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड को हराया नहीं है. 1992 से लेकर इंग्लैंड (England) ने आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ लगातार 10 मैच गंवाए हैं और विश्व कप (World Cup)-2019 में उसे अगले तीन मैच इन्हीं टीमों के खिलाफ खेलने हैं.'

और पढ़ें:  World Cup: साउथैम्पटन में एमएस धोनी हुए स्टंप आउट, करियर में दूसरी बार किया यह काम

विश्व कप (World Cup) की दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड (England) की टीम अब ऐसी स्थिति में जब उसे अंतिम-4 में भी जगह बनाने के लिए इन तीनों में से दो टीमों को शिकस्त देनी होगी. 

श्रीलंका से मिली हार के बाद इंग्लैंड (England) के कप्तान इयोन मोर्गन ने अपनी टीम से अगले मैच में दमदार वापसी करने को कहा है. इंग्लैंड (England) को अपना अगला मैच आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है. 

मोर्गन ने कहा, 'यह ऐसा टूर्नामेंट है जहां आपको तालमेल बिठाने की जरूरत है और बाजी पलटने की.'

और पढ़ें: World Cup: साउथैम्पटन में विराट के नाम दर्ज हुआ यह आंकड़ा, मोहम्मद अजहरुद्दीन के रिकॉर्ड की बराबरी

उन्होंने कहा, 'जाहिर सी बात है, एक टीम के तौर पर हमें मजबूती से वापसी करने की जरूरत है, यही हमारा मजबूत पक्ष है. यह लंबा टूर्नामेंट है और हमारे पास गर मैच में बड़ै मौके हैं. हमारे पास वापसी का मौका है.'