logo-image

TS EAMCET 2019: तेलंगाना राज्य के इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चर और मेडिकल एंट्रेस टेस्ट का रजिस्ट्रेशन हुआ शुरू, यहां करे अप्लाई

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट 5 अप्रैल, 2019 है और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए सुधार के लिए विंडो 6 अप्रैल से 9 अप्रैल के बीच सभी कैंडीडेट के लिए खुली होगी.

Updated on: 07 Mar 2019, 02:23 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना राज्य (Telangana State, Engineering, Agriculture and medical Entrance Test) के इंजीनियरिंग, मेडिकल और कृषि प्रवेश परीक्षा के लिए एप्लीकेशन मंगाए गए हैं. तेलंगाना राज्य के छात्र इंजीनियरिंग, कृषि और मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (TS EAMCET) -2019 के लिए रजिस्टर कर सकते हैं. इसके लिए छात्रों को ऑफिशियल वेबसाइट https://eamcet.tsche.ac.in/TSEAMCET/EAMCET_HomePage.aspxपर जाकर रजिस्टर कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Career Guidance: इंटर के बाद इन 8 बेहतरीन करियर ऑप्शन्स में बना सकते हैं ब्राइट फ्यूचर

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की लास्ट डेट 5 अप्रैल, 2019 है और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए सुधार के लिए विंडो 6 अप्रैल से 9 अप्रैल के बीच सभी कैंडीडेट के लिए खुली होगी. TS EAMCET-2019 का आयोजन जवाहरलाल नेहरू प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय-हैदराबाद द्वारा 3 मई, 2019 से किया जाएगा. कृषि और चिकित्सा प्रवेश परीक्षा 8 मई और 9 मई को आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार 20 अप्रैल से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Career Guidance: अपनी आवाज के जादू से करें लोगों को दीवाना, ऐसे बनाएं Radio Jockey में सफल करियर

कोर्स की लिस्ट
BE
B Tech (Bio-Tech, Dairy Technology, Agriculture Engineering)
B Pharmacy, Pharm -D
B Tech (Food Technology (FT)
B Sc (Hons) (Agriculture, Horticulture, Forestry)

यह भी पढ़ें: इस एग्जाम के बाद खुलते हैं विदेश में पढ़ाई के रास्ते, जानें पूरी डिटेल

इंजीनियरिंग की परीक्षा 3 मई, 4 और 6 मई को आयोजित की जाएगी जबकि कृषि और चिकित्सा (AM) 8 और 9 मई को होगी. विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए एलिजिबिलीटी क्राइटेरिया अलग-अलग है. पात्रता मानदंडों की जांच के लिए कैंडीडेट को ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से जाना चाहिए.
जवाहरलाल नेहरू प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हैदराबाद के बारे में
जवाहरलाल नेहरू प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, हैदराबाद की स्थापना 2 अक्टूबर, 1972 को आंध्र प्रदेश राज्य के विधानमंडल द्वारा देश के पहले तकनीकी विश्वविद्यालय के रूप में की गई थी. यह आंध्र प्रदेश राज्य में प्रासंगिकता की गुणवत्ता वाली तकनीकी शिक्षा प्रदान करने में पिछले 44 वर्षों से सबसे आगे है.