लंदन: पैनकेक के एक टुकड़े ने ली 9 साल की नैनिका टिक्कू की जान

लंदन में भारतीय मूल की 9 साल की बच्ची को नैनिका टिक्कू के पैनकेक खाना भारी पड़ गया। नार्थवेस्ट लंदन निवासी नैनिका पैनकेक का एक टुकड़ा खाते ही अचेत होकर गिर पड़ी।

  |   Updated On : October 13, 2017 08:23 PM
नैनिका टिक्कू

नैनिका टिक्कू

नई दिल्ली :  

लंदन में भारतीय मूल की 9 साल की बच्ची नैनिका टिक्कू को पैनकेक खाना जिंदगी पर भारी पड़ गया। नार्थवेस्ट लंदन निवासी नैनिका पैनकेक का एक टुकड़ा खाते ही अचेत होकर गिर पड़ी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक नैनिका को दूध से बनी चीजों से एलर्जी थी और उसने अपनी पिता को पैनकेक पर ब्लैक बेरी डालने के लिए कहा। नैनिका ने इससे पहली कभी भी फल नहीं खाया था और ब्लैक बेरी से सजे पैनकेक खाते ही नैनिका के शरीर का रंग तुरंत नीला पड़ा और वे बेहोश हो गई।

तुरंत मेडिकल मिलने के बावजूद नैनिका को दिल का दौरा पड़ा। नैनिका को पांच दिन तक वेंटीलेटर पर रखा गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक घटना के दो दिन बाद डॉक्टरों ने नैनिका को ब्रेन डेड घोषित कर दिया था लेकिन उसकी दिल की धड़कनें चलने के कारण नैनिका को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था। मई 25 को नैनिका ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

नैनिका की मां लक्ष्मी ने बताया कि उनकी बेटी ने पहले कभी भी ब्लैक बेरी नहीं खाई थी लेकिन नैनिका ने 20 मई 2017 की सुबह अपने पिता से पैन केक के ऊपर ब्लैक बेरी डालने के लिए कहा।

और पढ़ें: World Egg Day 2017: प्रोटीन से भरपूर अंडों से जुड़े मिथ को करें दूर

नैनिका की मां ने कहा, 'हम जानते थे कि नैनिका को दूध से बनी चीजों से एलर्जी है। नैनिका को पिछले नौ सालों से अस्थमा भी था।'

नैनिका के माता-पिता एलर्जी के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए नैनिका टिक्कू फाउंडेशन चलाते है।

और पढ़ें: शहरों में 20 फीसदी से कम बच्चे खाते हैं रोजाना फल, जंक फूड है पहली पसंद

First Published: Friday, October 13, 2017 06:51 PM

RELATED TAG: Blackberry Pancake, London,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो