हनीप्रीत की गिरफ्तारी पर पंजाब और हरियाणा सरकार में तकरार, खट्टर ने लगाए कई आरोप

दरअसल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को पंजाब पुलिस पर हनीप्रीत की तीन अक्टूबर को गिरफ्तारी से पहले सूचना साझा नहीं करने का आरोप लगाया।

  |   Updated On : October 06, 2017 06:22 AM
हनीप्रीत की गिरफ्तारी के बाद राजनीति (फोटो- पीटीआई)

हनीप्रीत की गिरफ्तारी के बाद राजनीति (फोटो- पीटीआई)

ख़ास बातें
  •  हनीप्रीत की गिरफ्तारी के बाद खट्टर का आरोप, जानकारी साझा नहीं कर रही थी पंजाब पुलिस
  •  अमरिंदर ने दावों को किया खारिज, कहा- ध्यान हटाने की कोशिश है ये आरोप

नई दिल्ली:  

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत की गिरफ्तारी को लेकर पंजाब और हरियाणा सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

दरअसल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने गुरुवार को पंजाब पुलिस पर हनीप्रीत की तीन अक्टूबर को गिरफ्तारी से पहले सूचना साझा नहीं करने का आरोप लगाया। वहीं, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने इन आरोपों को हरियाणा की स्थिति से ध्यान हटाने की कोशिश करार दिया है।

खट्टर ने आरोप लगाते हुए पत्रकारों से कहा, 'पंजाब पुलिस को यह जानकारी देनी चाहिए कि गिरफ्तारी से पहले हनीप्रीत कहा थी। दाल में कुछ काला है।'

खट्टर उस सवाल का जवाब दे रहे थे जिसके मुताबिक गिरफ्तारी से पहले हनीप्रीत मीडिया चैनलों पर आती है और इंटरव्यू देती है।

यह भी पढ़ें: जांच में सहयोग नहीं कर रही हनीप्रीत, हरियणा पुलिस कोर्ट से रिमांड बढ़ाने की करेगी अपील

खट्टर ने कहा, 'यह देरी पंजाब पुलिस के कारण हुआ। पंजाब पुलिस ने उसकी कितनी मदद की है और उसके बारे में पुलिस को कितनी जानकारी थी। अगर उनकी जानकारी में कुछ था तो उन्हें यह सूचना हरियाणा पुलिस को देनी चाहिए थी।'

खट्टर ने कहा कि हनीप्रीत से पूछताछ के बाद बहुत कुछ सामने आ जाएगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या हनीप्रीत को किसी राजनेता से भी शह मिल रही थी, मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी कुछ कहना ठीक नहीं होगा क्योंकि जांच चल रही है।

खट्टर ने फिर से पंजाब पुलिस पर निशाना साधते हुए कहा, 'मैं पहले ही कह चुका हूं कि उनके लोग और उनकी गाड़िया मौजूद थी। कुछ गड़बड़ जरूर है।'

खट्टर असल में हनीप्रीत को पकड़ने के लिए 22 सितंबर को राजस्थान में हरियाणा पुलिस की ओर से मारे गए छापे का जिक्र कर रहे थे।

बहरहाल, दूसरी ओर अमरिंदर सिंह ने पंजाब पुलिस पर सवाल उठाने के लिए खट्टर की आलोचना की है।

यह भी पढ़ें: मुंबई: ICAI के प्रेसिडेंट निलेश विकमसे की बेटी का मिला शव

अमरिंदर सिंह ने कहा कि डेरा सच्चा सौदा मामले में सरकार की नाकामी को छुपाने के लिए खट्टर ऐसे आरोप पंजाब पुलिस पर लगा रहे हैं।

अमरिंदर ने हरियाणा सरकार के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि राज्य पुलिस को अगर हनीप्रीत के बारे में कोई भी जानकारी होती तो वे उसे हरियाणा से जरूर साझा करते।

अमरिंदर ने आरोप लगाया कि हरियाणा सरकार अपने अधिकारियों की भूमिका की जांच के बजाय सब कुछ पंजाब पर खिसकाने की कोशिश कर रहे हैं।

पंजाब के सीएम ने कहा कि राज्य की पुलिस हनीप्रीत के तलाश ही नहीं कर रही थी क्योंकि वह राज्य में किसी भी केस में वांटेड नहीं है।

यह भी पढ़ें: मुंबई: SEE PHOTOS: बुआ की बर्थडे पार्टी में मॉम करीना, डैड सैफ के साथ तैमूर की तस्वीरें वायरल

First Published: Friday, October 06, 2017 03:39 AM

RELATED TAG: Honeypreet, Haryana, Punjab, Manohar Lal Khattar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो