गोवा: पर्रिकर सरकार का फ्लोर टेस्ट आज, कांग्रेस ने कहा- BJP ने विधायकों को खरीदने के लिए 1000 करोड़ रुपये खर्च किए

कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया कि गैर कांग्रेसी विधायकों को लुभाने और खरीद-फरोख्त पर बीजेपी ने इस सप्ताह 1,000 करोड़ रुपये खर्च किए।

  |   Updated On : March 16, 2017 08:44 AM

पणजी:  

कांग्रेस ने बुधवार को आरोप लगाया कि गैर कांग्रेसी विधायकों को लुभाने और खरीद-फरोख्त पर बीजेपी ने इस सप्ताह 1,000 करोड़ रुपये खर्च किए। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव गिरीश चोडनकर ने पणजी से दो बार विधायक निर्वाचित हुए सिद्धार्थ कुनकोलिनकर को गोवा विधानसभा का अस्थायी अध्यक्ष नियुक्त किए जाने का भी विरोध किया।

उन्होंने कहा कि कुनकोलिनकर की निष्पक्षता संदेहास्पद है, क्योंकि वह 2012-2014 के दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के राजनीतिक सहायक और संयुक्त सचिव के रूप में काम कर चुके हैं।

चोडनकर ने कहा, 'भारतीय जनता पार्टी ने विधायकों को खरीदने के लिए 1,000 करोड़ रुपये खर्च किए।'

चोडनकर ने यह आरोप ऐसे समय में लगाया है, जब भाजपा के नेतृत्व वाली गोवा सरकार को गुरुवार को सदन में बहुमत साबित करना है। पर्रिकर को मंगलवार को एक गठबंधन सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई थी।

यह भी पढ़ें: क्या है गोवा में सीटों का समीकरण और क्यो विवाद में रहा बीजेपी का सरकार बनाने का दावा

भाजपा नेतृत्व वाले गठबंधन में भाजपा के 13, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के तीन-तीन और निर्दलीय तीन विधायक शामिल हैं। चोडनकर ने यह भी कहा कि भाजपा महासचिव सदानंद शेट तनावडे को खरीद-फरोख्त और विधायकों को दी गई धनराशि की पूरी जानकारी है।

तनावडे से जब फोन पर संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस निराधार आरोप लगा रही है। उन्होंने आईएएनएस से कहा, 'कांग्रेस इसलिए आरोप लगा रही है, क्योंकि उन्हें पता है कि वे लड़ाई हार चुके हैं। मुझे मेरी पार्टी ने पांच पैसे नहीं दिए हैं।'

भाजपा महासचिव ने कहा, 'मुझे तो 1,000 करोड़ रुपये लिखने तक नहीं आता.. मेरे पास एक छोटी-सी कार है।' उन्होंने कहा कि भाजपा नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार गुरुवार को विश्वसमत जीत रही है।

कुनकोलिनकर को अस्थायी विधानसभा अध्यक्ष नियुक्त करने के मुद्दे पर चोडनकर ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल के नेता ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा से आधिकारिक रूप से शिकायत की है और उनसे उनके निर्णय पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें: गोवा पर्रिकर सरकार: SC बोला 16 को फ्लोर टेस्ट कराओ; कांग्रेस से पूछा- राज्यपाल के पास क्यों नहीं गये

First Published: Thursday, March 16, 2017 07:32 AM

RELATED TAG: Goa, Manohar Parrikar, Assembly Election, Bjp, Congress,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो