logo-image
लोकसभा चुनाव

NN Opinion poll: उत्तराखंड में मोदी की आंधी में उड़ जाएंगे राहुल गांधी !

न्यूज़ नेशन का कारवां उत्तराखंड पहुंचा, जहां लोकसभा की 5 सीट है. ओपिनियन पोल उत्तराखंड में बीजेपी को जीत मिलती दिखाई दे रही है.

Updated on: 01 Feb 2019, 06:35 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Loksabha Election-2019) का बिगुल बज चुका है. बीजेपी-कांग्रेस समेत तमाम पार्टियां जनता को लुभाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं. वहीं जनता ने भी किसे वोट देना है और किसे नहीं इसे लेकर अपनी राय बना ली है. NEWS NATION ने Opinino poll के जरिए जनता का मिजाज जानने की कोशिश की. न्यूज़ नेशन का कारवां उत्तराखंड पहुंचा, जहां लोकसभा की 5 सीट है. ओपिनियन पोल उत्तराखंड में बीजेपी को जीत मिलती दिखाई दे रही है. यहां कांग्रेस की मौजूदगी बेहद कम दिखाई दे रही है. यहां लोग नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए सबसे उम्मीदवार नेता माना है. 52 प्रतिशत लोगों ने पीएम मोदी के चेहरे पर भरोसा जताया है. वहीं, राहुल गांधी को मात्र 23 प्रतिशत लोग पीएम उम्मीदवार के तौर पर देखना चाहते हैं. जबकि 14 प्रतिशत लोग किसी अन्य चेहरे को प्रधानमंत्री कैंडिडेट के तौर पर देखना चाहते हैं. जबकि 11 प्रतिशत लोगों ने अभी तक अपना मन नहीं बनाया है.

वहीं सीटों की बात करे तो ओपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी को 4 सीट मिल रही है और वोट शेयर 42 प्रतिशत है, जबकि कांग्रेस को महज 1 सीट मिल रही है और वोट प्रतिशत 34 प्रतिशत है. मतलब समझ सकते हैं कि उत्तराखंड में कांग्रेस बीजेपी से बेहद ही पीछे हैं. काम की बात हो या फिर वादे पूरे करने की बात उत्तराखंड के ज्यादातर लोग बीजेपी के साथ खड़ी नजर आ रही है.

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी का 'देश बचाओ, लोकतंत्र बचाओ' बैठक में मोदी सरकार पर हमला, कहा- बजट में किसानों का अपमान किया

हालांकि राफेल मुद्दे पर उत्तराखंड के लोग राहुल गांधी के साथ नजर आ रहे हैं. उत्तराखंड के 37 प्रतिशत लोगों का मानना है कि राफेल को लेकर राहुल गांधी के आरोपों में दम है. वहीं 35 प्रतिशत लोग इसे बेबुनियाद मान रहे हैं. जबकि 28 प्रतिशत लोग इस बाबत कुछ भी नहीं कह रहे हैं.