logo-image

देवेंद्र फडणवीस की शिवसेना को दो टूक, गठबंधन चाहते हैं, लेकिन बीजेपी को लाचार ना समझे

शिवसेना के बड़े भाई वाले बयान पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि बीजेपी लाचार नहीं है. हालांकि उन्होंने माना की बीजेपी शिवसेना के साथ गठबंधन चाहती है.

Updated on: 28 Jan 2019, 09:33 PM

नई दिल्ली:

शिवसेना के बड़े भाई वाले बयान पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि बीजेपी लाचार नहीं है. हालांकि उन्होंने माना की बीजेपी शिवसेना के साथ गठबंधन चाहती है. देवेंद्र फणवीस ने कहा, 'ये बात सच है कि हम शिवसेना के साथ गठबंधन चाहते हैं. लेकिन वो किसी निजी स्वार्थ के लिए नहीं बल्कि देश के विकास के लिए. हम नहीं चाहते हैं कि सत्ता उन लोगों के हाथों में जाए जिन लोगों ने देश को लूटा है.शिवसेना के साथ हम गठबंधन की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं लेकिन हम लाचार नहीं हैं.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि बीजेपी वो पार्टी है जो 2 से 200 तक पहुंची है. इसलिए उसे लाचार समझने की भूल कोई ना करे.

बता दें कि आज यानी 28 जनवरी को शिवसेना के वरिष्‍ठ नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में हम बड़े भाई थे, हैं और रहेंगे. संजय राउत का यह बयान गठबंधन में सीट शेयरिंग के लिए हो रहे बैठक को लेकर आई.

इसे भी पढ़ें: BJP सांसद ने कसा तंज, 'अगर प्रियंका गांधी तुरुप का इक्का हैं तो क्या कांग्रेस अब तक जोकर के साथ खेल रही थी'

इससे पहले यह खबर आई थी कि बीजेपी ने बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए शिवसेना को प्रस्‍ताव दिया है. जिसे संजय राउत ने खारिज कर दिया और कहा कि शिवसेना बड़े भाई की भूमिका निभाएगी.

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने कुछ क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से शिवसेना ने 20 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 18 सीटों में जीत हासिल की थी, जबकि बीजेपी ने 24 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 23 सीटें जीतने में कामयाब हुई थी.