logo-image

आप से गठबंधन करेगी कांग्रेस? परदे के पीछे से चल रही है कवायद, राहुल गांधी ने बुलाई है मीटिंग

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली में लोकसभा चुनाव के लिए 7 में से 6 सीटों पर अपने प्रत्‍याशी उतार दिए हैं.

Updated on: 05 Mar 2019, 10:10 AM

नई दिल्ली:

एक तरफ आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने दिल्‍ली में लोकसभा चुनाव के लिए 7 में से 6 सीटों पर अपने प्रत्‍याशी उतार दिए हैं, वहीं परदे के पीछे कांग्रेस से गठबंधन की भी कवायद चल रही है. खबर आई है कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने दिल्‍ली के नेताओं की एक बैठक बुलाई है, जिसमें आम आदमी पार्टी से गठबंधन को लेकर चर्चा की जाएगी.

उधर, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शरद पवार (Sharad Pawar) और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पश्‍चिम बंगाल में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) और दिल्ली में अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की आम आदमी पार्टी (AAP) से गठबंधन को लेकर फिर से विचार करने का आग्रह किया है.

उधर, अरविंद केजरीवाल ने राहुल गांधी पर आप के साथ गठबंधन को खारिज करने का आरोप लगाते हुए दिल्ली की 7 में से 6 सीटों पर प्रत्‍याशियों की घोषणा कर दी थी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जनवरी में राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल से मतभेदों को दूर करके दिल्ली में गठबंधन का प्रयास करने का अनुरोध किया था.