Fifa World Cup: फीफा ने स्विट्जरलैंड के तीन खिलाड़ियों पर लगाया जुर्माना

अनैतिक रूप से जश्न मनाने को लेकर स्विट्जरलैंड के तीन खिलाड़ियों शेरडन शकीरी, ग्रानिट खाका और स्टीफन लिचश्टेनियर पर संयुक्त रूप से 25000 डॉलर का जुर्माना लगाया है।

  |   Updated On : June 26, 2018 03:28 PM
फीफा विश्वकप 2018 (फाइल फोटो)

फीफा विश्वकप 2018 (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

फुटबाल की नियमाक संस्था-फीफा ने विश्व कप के अपने ग्रुप मैच में सर्बिया के खिलाफ 2-1 की जीत के बाद अनैतिक रूप से जश्न मनाने को लेकर स्विट्जरलैंड के तीन खिलाड़ियों शेरडन शकीरी, ग्रानिट खाका और स्टीफन लिचश्टेनियर पर संयुक्त रूप से 25000 डॉलर का जुर्माना लगाया है।

फीफा ने जुर्माना लगाने के अलावा निष्पक्ष खेल के प्रति मुख्य सिद्वांतों के विपरीत अनैतिक व्यवहार को लेकर भी इन खिलाड़ियों को चेताया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को खेले गए मैच के बाद शकीरी और उनके साथी खाका ने मैच में गोल करने के बाद जश्न के दौरान अल्बेनिया ईगल जैसी मुद्रा बनाई थी। दोनों ने अपनी हथेलियाों को बंद कर अपने सीने पर लगाया था। इसी तरह का ईगल अल्बेनिया के झंडे में है।

तीन खिलाड़ियों पर फीफा के अनुशासनात्मक संहिता के अनुच्छेद 54 के तहत आरोप लगाए गए जिसमें कहा गया, 'किसी भी मैच के दौरान आम जनता को उत्तेजित करने के लिए खिलाड़ियों को दो मैचों के लिए निलंबित किया जाएगा और उस पर न्यूनतम 5000 स्विस फ्रैंक (5,063 अमेरिकी डॉलर) जुर्माना लगाया जाएगा।" हालांकि ये खिलाड़ी अगले मैच से निलंबित होने से बच गए।'

इस बीच, भेदभावपूर्ण बैनर के लिए सर्बियाई फुटबॉल फेडरेशन पर भी 54,000 स्विस फ्ऱैंक (54,681 अमेरिकी डॉलर) का जुमार्ना लगाया गया है।

और पढ़ें: Fifa World Cup 2018: अहम मुकाबले में आज अर्जेटीना का सामना नाइजीरिया से

 
First Published: Tuesday, June 26, 2018 03:21 PM

RELATED TAG: Fifa World Cup 2018, Fifa,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो