मेकअप में टैल्कम पाउडर का यूं करें इस्तेमाल

बरौनियों का मेकअप करने के दौरान आप टैल्कम पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

  |   Updated On : January 16, 2018 10:10 AM

नई दिल्ली:  

टैल्कम पाउडर न सिर्फ पसीना सोखने और खूशबू के लिए इस्तेमाल में लाया जा सकता है, बल्कि इसका इस्तेमाल मेकअप सेट करने में भी किया जा सकता है।

'7 शेड्स बाई पुनीति यूनीसेक्स सैलॉन' की सौंदर्य विशेषज्ञ पुनीति और 'श्री बालाजी एक्शन मेडिकल इंस्टूट्यूट' के वरिष्ठ त्वचा विशेषज्ञ विजय सिंघल ने टैल्कम पाउडर के इस्तेमाल के बारे में ये सुझाव दिए हैं:

* बरौनियों का मेकअप करने के दौरान आप टैल्कम पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं। बरौनियों पर मस्कारा लगाने से पहले हल्का सा टैल्कम पाउडर लगा लें। इससे आईलैश मेकअप ज्यादा देर तक टिका रहेगा। टैल्कम पाउडर लगाते समय अपनी आंखों को बंद रखें, जिससे आंखों में खुजली या किसी किस्म की समस्या नहीं हो।

ये भी पढ़ें: सर्दियों में बालों की ऐसे करें देखभाल, अपनाएं आसान TIPS

* मेकअप बेस के तौर पर टैल्कम पाउडर का बेहतरीन इस्तेमाल हो सकता है। मेकअप के चिपचिपेपन और चेहरे के तैलीय लुक से बचने के लिए हल्का सा टैल्कम पाउडर लगा लें। यह आपके मेकअप को सेट करने में मदद करता है और अतिरिक्त तेल को अवशोषित कर लेता है।

* वैक्सिंग के बाद खुजली या लालिमा से बचने के लिए वैक्स कराने से पहले आप टैल्कम पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं। जिस हिस्से में वैक्स कराना है, वहां पर थोड़ा सा पाउडर लगा लें, इससे त्वचा में कोमलता महसूस होगी।

* टैल्क बेहतरीन ड्राइ शैम्पू का भी काम करता है। सिल्की बालों के लिए बालों की जड़ों पर थोड़ा सा टैल्कम पाउडर छिड़क लें। यह अतिरिक्त तेल को अवशोषित कर लेगा और आपके बालों को सिल्की लुक देगा। ऐसा कर लेने के बाद बाल जरूर धो लें, हालांकि इसका इस्तेमाल नियमित रूप से न करें।

* टैल्कम पाउडर शरीर से पसीने की दुर्गंध को खत्म करने का भी काम करता है और ताजगी महसूस कराता है। अगर, त्वचा में खुजली हो रही है, तो उसे दूर करने के लिए थोड़ा सा पाउडर लगा लें।

ये भी पढ़ें: मौनी अमावस्या: जानें इस दिन क्यों रहते हैं मौन, व्रत का है खास महत्व

First Published: Tuesday, January 16, 2018 10:08 AM

RELATED TAG: Talcum Powder,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो