अलग तरह से साड़ी पहनकर पाए स्मार्ट लुक, एथनिक लुक में दिखें स्टाइलिश

वसंत के मौसम में अलग-अलग स्टाइल के एथनिक परिधान और अनोखे तरीके से साड़ी पहनकर आप स्मार्ट लुक पा सकती हैं।

  |   Updated On : April 02, 2018 10:32 AM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र

नई दिल्ली:  

वसंत के मौसम में अलग-अलग स्टाइल के एथनिक परिधान और अनोखे तरीके से साड़ी पहनकर आप स्मार्ट लुक पा सकती हैं। 'वीवरस्टोरी डॉट कॉम' के संस्थापक निशांत मल्होत्रा और 'इंडिया इंक' की ब्रांड प्रमुख क्रिना पंजवानी ने कुछ स्टाइल्स के बारे में बताया है, जिनके साथ आप प्रयोग कर खुद को एक नया लुक दे सकती हैं। 

* ठाकुर बारी स्टाइल साड़ी पहनने की सबसे पुरानी और पारंपरिक शैलियों में से एक है। इस स्टाइल में साड़ी लपेटने के लिए आपको लंबी साड़ी की जरूरत पड़ेगी, जिससे हर साइड से ढका जा सके। इस शैली में अगर अच्छे से बनारसी साड़ी को पहना जाए तो इससे आपको एक शाही लुक मिलेगा।

* साड़ी पहनने के लिए साड़ी-कम-दुपट्टा स्टाइल एक बेहतरीन शैली है। इसे लंबे ब्रोकेड जैकेट ब्लाउज के साथ पहनें और साड़ी के पल्लू को दुपट्टे की तरह लपेटे।

* बटरफ्लाई स्टाइल जो बॉलीवुड स्टाइल के रूप में भी जाना जाता है अगर इस स्टाइल में बनारसी साड़ी पहनी जाए, तो आपको इससे एक बेहद शानदार लुक मिलेगा।

* लहंगे के साथ लॉन्ग स्लिट टॉप या स्लीवलेस जैकेट पहनना फ्यूजन ड्रेस का एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन हो सकता है। लहंगे के साथ साइड स्लिट टॉप भी पहना जा सकता है।

* बनारसी साड़ी फैब्रिक की साड़ी को हाफ कैजुअल स्टाइल में लपेटना भी आपको अलग लुक देगा। इसे ऑफ-शोल्डर ब्लाउज के साथ पहनें।

* केप स्टाइल एक तरह से दुपट्टे को पोंचो की तरह लपेटने या केप से पीठ और कंधे को ढकने के बारे में है। इसे हर प्रकार के कपड़े की साड़ी से पहना जा सकता है, लेकिन बनारसी साड़ी में यह बहुत अच्छा लगता है।

* शिमरी और रिंकल्ड कपड़े आजकल चलन में हैं। वसंत के मौसम में वन पीस मैक्सी से लेकर इंडियन कुर्ती को केप या पलाजो के साथ पहना जा सकता है। इस कपड़े की साड़ी भी पहनी जा सकती है।

* इंडिगो या नील व बैंगनी रंग फिर से फैशन में हैं। बाजार में पलाजो के साथ अनारकली और साड़ी छाए हुए हैं। कपड़ों पर फ्लोरल और पीले, लाल या क्रीम रंग के बर्ड का प्रिंट परिधान की खूबसूरती और उभारता है।

* शीयर ऑर्गेन्जा कपड़े आजकल छाए हुए हैं। शीयर ऑर्गेन्जा कपड़े के डेलीकेट जैकेट, साड़ी, ट्नूनिक्स, दुपट्टा और अनारकली बहुत शानदार दिखते हैं और पहनने में भी सहजता महसूस करते हैं।

और पढ़ें: पारंपरिक आभूषणों से पाएं बेहतरीन फ्यूजन लुक

First Published: Monday, April 02, 2018 09:08 AM

RELATED TAG: Ethnic Look, Saree, Lifestyle, Fashion,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो