logo-image
लोकसभा चुनाव

क्या है पुलिस अधिकारी का पत्रकार को गुलेल से मारने का सच

इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है. जिसमें दिखाया जा रहा है कि एक पुलिस अधिकारी प्रेस कॅांफ्रेंस के दौरान गुलेल चलाते दिखाई दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि प्रेस कॅान्फ्रेंस के दौरान पुलिस अधिकारी

Updated on: 15 Mar 2022, 06:51 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर 
  • कॅान्फ्रेंस के दौरान का बताया जा रहा वाकया 

नई दिल्ली :

इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है. जिसमें दिखाया जा रहा है कि एक पुलिस अधिकारी प्रेस कॅांफ्रेंस के दौरान गुलेल चलाते दिखाई दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि प्रेस कॅान्फ्रेंस के दौरान पुलिस अधिकारी ने पत्रकार पर गुलेल से हमला कर दिया. इस फोटो को ट्विटर पर लोग जमकर शेयर कर रहे हैं. तस्वीर में आप देख सकते हैं कि पुलिसवाले ने हाथ में गुलेल लिया हुआ है और वह काफी गुस्से में है. पुलिसवाले ने जिस अंदाज में गुलेल तान रखी है, उसे देखकर आपको भी लगेगा कि वह सामने बैठे पत्रकारों को टारगेट कर रहा है. इसके बाद वायरल तस्वीर का सच जानने की कोशिश की गई तो चौकाने वाला सच सामने आया.

यह भी पढ़ें : Holi Special: यहां से मिलेगी होली स्पेशल ट्रेन, जानें डिटेल्स

दरअसल, माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर @_Sir_CharlesR नाम के हैंडल से एक यूजर ने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है, युगांडा में नवनियुक्त पुलिस प्रवक्ता, जिसने कॉन्फ्रेंस में अप्रासंगिक सवाल पूछने पर रिपोर्टर को गुलेल से मारा. यह पोस्ट ट्विटर पर वायरल हो गई है. अब तक 26 हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं, जबकि 7 हजार लोगों ने रिट्वीट किया है. तस्वीर देखने के बाद यूजर्स अपने-अपने अंदाज में प्रतिक्रिया भी व्यक्त कर रहे हैं. लेकिन तस्वीर सच्चाई जानने लोगों ने दांतों तले उंगली दबा ली कि सोशल मीडिया पर राई का पहाड़ बनाने का काम आजकल जोरो पर है.

आपको बता दें कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है. ट्विटर पर वायरल हुई पोस्ट में किया गया दावा झूठा और बेतुका है. युगांडा में किसी भी पुलिसवाले ने पत्रकार को गुलेल से नहीं मारा. युगांडा रेडियो नेटवर्क की 14 अप्रैल 2021 में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, वास्तव में यह तस्वीर पिछले साल की है, जब पुलिस ने कंपाला में खतरनाक गुलेलों की एक खेप बरामद की थी. तब पुलिस प्रवक्ता फ्रेड एनंगा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेस में इसे मीडिया से साझा किया था. इससे पता चलता है कि दावा बकवास है. इसलिए इस तस्वीर के साथ कैप्शन मे किये गए दावे में कोई सच्चाई नहीं है.