logo-image

क्या एकनाथ शिंदे को पहले ही मिल चुका था बाल ठाकरे का आशीर्वाद? जानें सच्चाई

महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच उद्धव ठाकरे ने अपना इस्तीफा दे दिया. वहीं एकनाथ शिंदे सीएम बन चुके हैं. भाजपा की मदद से बागी शिवसेना के विधायक एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र में अपनी सत्ता संभाल ली है.

Updated on: 01 Jul 2022, 11:58 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच उद्धव ठाकरे ने अपना इस्तीफा दे दिया. वहीं एकनाथ शिंदे सीएम बन चुके हैं. भाजपा की मदद से बागी शिवसेना के विधायक एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र में अपनी सत्ता संभाल ली है.  शिंदे को शिवसेना के 40 और 10 निर्दलीय विधायकों का साथ मिला था. ऐसे में गुरुवार को शिंदे ने राजभवन में सीएम पद की शपथ ले ली. वहीं भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री बनाए गए. सोशल मीडिया पर नेताओं से लेकर उनके समर्थकों ने उनको बधाई दी. इस दौरान एक यूजर ने पुरानी तस्वीर साझा करके ऐसा दावा किया है कि शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे ने एकनाथ शिंदे के माथे पर तिलक लगाकर आशीर्वाद लिया था. 

महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार सत्ता से बाहर है. शिंदे ने भाजपा के साथ मिलकर अपनी सरकार बना ली है. उद्धव ठाकरे ने 29 जून को महाराष्ट्र के सीएम के तौर पर अपना इस्तीफा दे दिया था. अब सोशल मीडिया पर एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो वायरल हो रही है. इसमें बाल ठाकरे एक शख्स के माथे पर तिलक लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं. दोनों  कई और लोगों से घिरे दिख रहे हैं. ट्विटर और फेसबुक पर फोटो शेयर करने वालों का दावा है कि इसमें शिवसेना संस्थापक शिंदे को आशीर्वाद  देते दिखाई दे रहे हैं. 

 

शिंदे हमेशा से बाल ठाकरे के समर्थक रहे हैं. उनका कहना है कि उद्धव ठाकरे अपने आदर्शों से भटक गए हैं. इस कारण उन्होंने सरकार से अलग होने का निर्णय लिया. मगर शिंदे के होने के दावे वाली जिस फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है, वह असल में शिंदे नहीं बल्कि दिवंगत शिवसेना नेता आनंद दिघे हैं. 

इसकी पड़ताल करने पर पता चला कि यह तस्वीर कई मराठी अखबार में प्रकाशित हो चुकी है. वहीं 26 अगस्त, 2021 को शिवसेना ने भी एक ट्वीट करके उनकी पु​ण्यतिथि पर इस फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया था. ऐसे में तस्वीर में एकनाथ शिंदे होने का दावा पूरी तरह से गलत है. दरअसल आनंद दिघे शिवसेना के एक कद्दावर नेता थे. वहीं बागी नेता एकनाथ शिंदे के राजनीतिक गुरु थे.