प्रेग्नेंसी टालने के फैसले पर समाज ने मुझे अलग नजरिए से देखा- मंदिरा बेदी

IANS  |   Updated On : November 20, 2019 12:27:30 PM
प्रेग्नेंसी टालने के फैसले पर समाज ने मुझे अलग नजरिए से देखा- मंदिरा बेदी

Mandira Bedi (Photo Credit : Instagram )

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड अभिनेत्री मंदिरा बेदी एक सफल उद्यमी भी हैं और अपनी फिटनेस के लिए भी वह काफी मशहूर हैं. मंदिरा का कहना है कि यदि शादी और मां बनने के बाद भी किसी महिला का एक सफल करियर है तो भी समाज उसे हमेशा जज करता है.

यह भी पढ़ें: बिग बॉस के घर में आसिम-सिद्धार्थ के बीच हुआ झगड़ा, केआरेक ने लिखा- आसिम तुमने लाइन क्रॉस करना'

शादी फिट' नामक एक डिजिटल शो की मेजबानी कर रहीं मंदिरा का कहना है, "भारतीय समाज में रहते हुए एक महिला के रूप में आपको कई रूढ़ियों का सामना करना पड़ता है. जब मैंने काम की प्रतिबद्धताओं के चलते प्रेग्नेंसी को टालने का फैसला किया, तो मुझे अलग नजरिए से देखा गया. लोग मुझे एक ऐसी महिला समझने लगे जो करियर-उन्मुख है. हालांकि यह फैसला मेरे लिए काफी मुश्किल था. आपको लगेगा कि यह अच्छी बात है, लेकिन एक विवाहित महिला के बारे में समाज की सोच अलग है. यहां तक कि जब मेरे बच्चे का जन्म हुआ तो मुझे मेरी निजी और पेशेवर जिंदगी के बीच हमेशा बांटा गया."

'शादी फिट' ओटीटी प्लेटफॉर्म एमएक्स प्लेयर पर दिखाई जा रही है, यह चार आम जोड़ों के व्यक्तिगत सफर को दर्शाता है, चूंकि वे खुद को अपनी जिंदगी के सबसे बड़े दिन के लिए तैयार करते हैं. शो में प्रतिभागियों को विशेषज्ञों से सलाह मिलती है और 'फिट कपल' के टैग को जीतने का मौका भी मिलता है.

First Published: Nov 20, 2019 12:25:29 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो