logo-image

Gautam Rode Baby Name: गौतम रोडे और पंखुड़ी अवस्थी के जुड़वा बच्चों की हुई नामकरण सेरेमनी, रखे ये नाम 

टेलीविजन एक्ट्रेस गौतम रोडे (Gautam Rode) और पंखुड़ी अवस्थी (Pankhuri Awasthi) ने हाल ही में ही अपने जुड़वा बच्चों का स्वागत किया था.

Updated on: 08 Sep 2023, 01:59 PM

New Delhi:

Gautam Rode twins Names: टेलीविजन एक्ट्रेस गौतम रोडे (Gautam Rode) और पंखुड़ी अवस्थी (Pankhuri Awasthi) ने हाल ही में ही अपने जुड़वा बच्चों का स्वागत किया था. साथ ही अब उन्होंने अपने नवजात  बच्चों के नाम का खुलासा किया है. बता दें कि, कपल ने 7 सितंबर को जन्माष्टमी के दिन मुंबई में अपने घर पर नामकरण समारोह आयोजित किया था. उन दोनों ने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा की. स्टार कपल ने अपनी बेटी का नाम राध्या और बेटे का नाम रादित्य रखा है.

गौतम रोडे और पंखुड़ी अवस्थी ने सोशल मीडिया पर अपने बच्चों के नाम  का खुलासा करते हुए एक पोस्ट शेयर किया. पोस्ट के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, “भगवान के सभी आशीर्वादों के लिए आभारी..  मुस्कान, गूँजती हँसी, ढेर सारा डांस और हमारे भरे हुए दिलों के साथ .. हम अपने बच्चों राध्या और रादित्य के साथ आप सभी को जन्माष्टमी की बहुत-बहुत शुभकामनाएँ देते हैं."

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pankhuri Awasthy Rode (@pankhuri313)

गौतम और पंखुड़ी ने अपने बच्चों के नाम के पीछे का अर्थ बताते हुए एक लंबा पोस्ट भी लिखा. उन्होंने लिखा, “राध्या. जो पूजा के योग्य हो. राधा जी का भी एक प्यारा नाम, जो हिंदू धर्म में प्रेम, कोमलता, करुणा और भक्ति की देवी के रूप में प्रतिष्ठित हैं. वह महालक्ष्मी का अवतार हैं और मूलप्रकृति भी हैं- सर्वोच्च देवी, आध्यात्मिक प्रेम का अवतार और कृष्ण की स्त्री समकक्ष और आंतरिक शक्ति. संस्कृत में उनके नाम का अर्थ समृद्धि, सफलता, पूर्णता है. वे कहते हैं.. भगवान कृष्ण दुनिया को मंत्रमुग्ध कर देते हैं, लेकिन राध्या उन्हें भी मंत्रमुग्ध कर देती है!''

यह भी पढ़ें - Kangana Ranaut: कंगना को थप्पड़ मारना चाहती हैं पाकिस्तान की ये एक्ट्रेस, इस हरकत से हैं नाराज

“पुराने जावानीज में रादित्य (इंडोनेशिया से) - रा +‎ आदित्य, संस्कृत शब्द रवि +‎ से लिया गया है जिसका अर्थ सूर्य या सूर्य का प्रकाश या रविवार – सूर्य का दिन भी है. हिंदू कैलेंडर में सूर्य या रवि को रविवारा का आधार माना जाता है, उसी तरह.”