Zero Movie Review: बेहतरीन डायलॉग्स से भरपूर है जीरो, जानिए क्या है स्टोरी

Vikay Radhesham  |   Updated On : December 21, 2018 02:56:07 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

तनु वेड्स मनु, रांझणा जैसी फिल्मों को डायरेक्ट कर चुके आनंद एल राय की एक्सपेरिमेंटल फिल्म जीरो शुक्रवार 21 दिसंबर को रिलीज हो गई है.फिल्म में शाहरुख एक बौने आदमी बउआ सिंह के रोल में हैं, साथ ही अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ का किरदार भी काफी हटके हैं. दरअसल, अनुष्का आफिया नाम की साइंटिस्ट बनी हैं जो कि चल-फिर नहीं सकती. कटरीना इस फिल्म में बबिता कुमारी नाम की हीरोइन का रोल निभाती दिखेंगी. तो आइये एक नज़र डालते है फिल्म की कहानी, अदाकारी और म्युज़िक पर.

कहानी

मेरठ का दौलतमंद बौना बउवा (शाहरुख़ खान) अपने पिता (तिग्मांशु धुलिया) और पूरे ज़माने से खूब नफ़रत करता है. लेकिन वह दिल का बेहद अच्छा इंसान है. बौने होने की वजह से हर कोई उसका मज़ाक उड़ाता हैं. 38 साल की उम्र में भी बउवा की शादी नहीं होती, पर उसकी ख्वाहिश होती है कि वो फिल्म एक्ट्रेस बबिता कुमार (कटरीना कैफ) से शादी करे. इसी बीच उसकी मुलाकात से होती है. जो की एक सेरेब्रल पाल्सी (cerebral palsy) से पीड़ित है.आदत के मुताबिक़ बउवा आफिया दिल तोड़कर बबिता के पास चला जाता है. किस्मत बउवा को बबिता से मिला देती है. लेकिन आफिया की मोहब्बत में गिरफ्तार बउवा बबिता के साथ खुश नहीं रह पाता और उसको अपना सच्चा प्यार यानि आफिया की याद आती है. लेकिन जब बउवा वापस आता है तो सब कुछ बदल जाता है. तो क्या आफ़िया बउवा को मिलती है या नहीं ? यह जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

अदाकारी

अभिनय की बात करें तो शाहरुख खान, कैटरीना और अनुष्का को पूरे अंक मिलने चाहिए. ढीठ, खुदगर्ज लेकिन मजेदार और सच्चे बउआ सिंह के किरदार में शाहरुख ने शानदार काम किया है. बउआ सिंह ऐसा किरदार है जो लंबे समय तक आपके साथ रहेगा. दृढ़, दमदार और बुद्धिमान वैज्ञानिक के किरदार में अनुष्का शर्मा ने भी हैरान किया है. वहीं, बबीता कुमारी के किरदार में कैटरीना ने अपने करियर का बेस्ट दिया है.

निर्देशन

'जीरो' की कहानी का कॉन्सेप्ट काफी प्रेरणादायक है. आनंद एल राय ने अपने बेजोड़ निर्देशन से फिल्म को शानदार बना दिया है. शाहरुख खान, कैटरीना कैफ और अनुष्का के दमदार अभिनय को छोड़ दिया जाए तो जीरो कहानी के मामले में थोड़ी कमजोर है और कुछ लंबी भी है. वही, फिल्म के के डॉयलोग्स आपको इमोशनल भी करते हैं और हंसाते भी हैं.

म्युज़िक

अजय-अतुल ने शानदार संगीत दिया है. फिल्म के तमाम गाने पहले ही हिट हो चुके हैं. फिल्म में 'मेरे नाम तू' हुस्न परचम, इश्कबाज़ी जैसे गाने मज़ेदार हैं.

फ़िल्म ज़ीरो को देखने और परखने के बाद Newsstate इस फ़िल्म को देता है 3 स्टार

First Published: Dec 21, 2018 02:53:55 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो