logo-image

Holi Songs: रंगों के त्योहार में सुनें बॉलीवुड के ये शानदार गानें, होली खेलने में आ जाएगा मजा

Top 10 Holi Songs: टॉप 10 ट्रेंडिंग गानों की लिस्ट देखें, जो होली 2024 की रंगीन माहौल को और भी बढ़ा देगा.

Updated on: 25 Mar 2024, 10:26 AM

New Delhi:

Top 10 Bollywood Holi Songs: होली है! रंगों का त्योहार, होली, सबसे जीवंत हिंदू त्योहारों में से एक है और पूरे भारत में बड़े उत्साह और खुशी के साथ मनाया जाता है. जैसा कि हर कोई 25 मार्च, 2024 को होली मनाने के लिए तैयार है, कोई भी म्यूजिक के बिना किसी फेस्टिवल के बारे में नहीं सोच सकता, क्योंकि यह एक सार्वभौमिक भाषा है जो लोगों को एक साथ लाती है और खुशी फैलाती है. भारत में सबसे महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक होने के नाते, बॉलीवुड ने पिछले कुछ सालों में कुछ सबसे लोकप्रिय होली ट्रैक तैयार किए हैं जिनका लोग इस उत्सव के अवसर पर आनंद लेते हैं और थिरकते हैं. ये गीत होली उत्सव का एक अभिन्न अंग बन गए हैं, क्योंकि ये उत्सव की भावना और माहौल को बढ़ाते हैं.

पॉपुलर फिल्म शोले के "होली के दिन" जैसी क्लासिक धुनों से लेकर ये जवानी है दीवानी के "बलम पिचकारी" जैसे आधुनिक हिट गानों तक, हमने होली 2024 के लिए एक विविध प्रकार के संगीत की एक प्लेलिस्ट तैयार की है जो डांस, गायन के लिए एकदम सही है. और दोस्तों और परिवार के साथ आनंद मना रहा हूं.

1. होली के दिन: प्रसिद्ध फिल्म "शोले" से, किशोर कुमार और लता मंगेशकर का यह सदाबहार होली गीत अपने उत्साहित संगीत और हर्षित गीतों के साथ त्योहार के सार को दर्शाता है.

2. होली खेले रघुवीरा: "बागबान" में प्रदर्शित, अमिताभ बच्चन, उदित नारायण, सुखविंदर सिंह और अलका याग्निक द्वारा गाया गया यह ऊर्जावान ट्रैक अपने उत्सव के माहौल और ग्रामीण सार के साथ होली की खुशी का जश्न मनाता है.

3. बलम पिचकारी: "ये जवानी है दीवानी" का एक हिट गाना, यह गाना अपनी आकर्षक धुनों और मस्ती भरी भावना के लिए होली समारोह में पसंदीदा है.

4. डू मी ए फेवर लेट्स प्ले होली: "वक्त: द रेस अगेंस्ट टाइम" का एक जोशीला गाना, यह ट्रैक अपने आकर्षक कोरस और ऊर्जावान बीट्स के साथ, होली के दौरान अच्छा समय बिताने और मस्ती करने के बारे में है.

5. बद्री की दुल्हनिया: "बद्रीनाथ की दुल्हनिया" से, यह हाई-एनर्जी गाना होली समारोह में उत्साह जोड़ता है, हर किसी को इसकी जीवंत धुनों पर झूमने पर मजबूर कर देता है.

6. रंग बरसे: रंगों के त्योहार का पर्याय "सिलसिला" का एक प्रतिष्ठित होली गीत, यह ट्रैक आपकी होली प्लेलिस्ट में पारंपरिक स्पर्श के लिए जरूरी है.

7. अरे जा रे हट नटखट: फिल्म "नवरंग" का एक उत्सवपूर्ण ट्रैक, जो अपनी जीवंत लय और रंगीन गीतों के लिए जाना जाता है.

8. सोनी सोनी: फिल्म "मोहब्बतें" का यह गाना प्यार और रंगों का उत्सव है, जो होली के उत्सव के लिए बिल्कुल सही है.

9. आज ना छोड़ेंगे: फिल्म "कटी पतंग" का यह गाना एक सदाबहार होली क्लासिक है जो लोगों को थिरकाने में कभी असफल नहीं होता.

10. होली रे: फिल्म "मंगल पांडे: द राइजिंग" का यह गाना होली के दौरान एकता और खुशी की भावना का जश्न मनाता है.