logo-image
लोकसभा चुनाव

ऐसे हुई करण जौहर और शाहरुख खान की दोस्ती, डायरेक्टर ने शेयर किया मजेदार किस्सा

करण जौहर ने शाहरुख खान स्टारर दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था. फिल्म निर्माता ने एक दिलचस्प कहानी साझा की कि कैसे फिल्म सेट पर उनकी अभिनेता से उनकी दोस्ती हो गई.

Updated on: 02 Jan 2024, 06:35 PM

नई दिल्ली:

करण जौहर और शाहरुख खान फिल्म इंडस्ट्री में सबसे पसंदीदा अभिनेता-निर्देशक जोड़ी में से एक हैं. वे 28 साल से अधिक समय से दोस्त हैं, जिसकी शुरुआत दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के दौरान हुई थी. हाल ही में एक इंटरव्यू में, केजेओ ने याद किया कि कैसे वह डीडीएलजे का हिस्सा बने और सेट पर शाहरुख के साथ दोस्त बनने की कहानी शेयर की. एक मीडिया पोर्टल से बातचीत के दौरान, करण जौहर ने साझा किया कि उन्होंने किसी भी फिल्म स्कूल में दाखिला नहीं लिया, भले ही उनके पिता फिल्म मेकर थे. 

करण जौहर ने बताया शाहरुख के साथ अपनी दोस्ती का किस्सा

उन्होंने आदित्य चोपड़ा को धन्यवाद दिया जिन्होंने उन्हें फिल्मों का हिस्सा बनने के लिए मनाया और दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम पर रखा. यह साझा करते हुए कि कैसे उनका पहला काम उन बक्सों में से शाहरुख खान के लिए पोशाक ढूंढना था, जिनमें दिवंगत श्रीदेवी अभिनीत फिल्म चांदनी की पोशाकें थीं, फिल्म मेकर ने फिल्म सेट पर शाहरुख खान से हुई मुलाकात को याद किया.

जब करण जौहर ने शाहरुख खान को  टाइट जींस पहनने को कहा

शाहरुख से पहली मुलाकात में करण ने उनसे कहा था, आपको टाइट जींस पहननी चाहिए, टाइट जींस में आपकी बॉडी शेप अच्छी लगेगी. आपको अपना एडम्स एप्पल दिखाना चाहिए क्योंकि लड़कियां सोचती हैं कि यह बहुत आकर्षक है. इस पर शाहरुख ने जबाव देते हुए आदित्य चोपड़ा को बुलाया. शाहरुख के शब्दों को याद करते हुए, केजेओ ने साझा किया कि अभिनेता ने आदित्य से पूछा कि ये करण जौहर कौन है और वह उसे अपना एडम जैसा दिखाने और टाइट जींस पहनने के लिए क्यों कह रहा है?

आदित्य चौपड़ा की सलाह पर शाहरुख ने मानी करण जौहर की बात

आदि ने उससे कहा, 'वह शहरी है, वह ये सब बातें जानता है, इसलिए बस उसकी बात सुनो' इसलिए, शाहरुख ने वह ड्रेस पहनी और मुझे लगा कि मुझे मेरी पहचान मिल गई है. दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे 1995 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म के कलाकारों में शाहरुख के अलावा काजोल, अनुपम खेर, अमरीश पुरी और अन्य शामिल हैं.

शाहरुख खान के काम के मोर्चे पर 

किंग खान ने हमें 2023 में तीन बैक-टू-बैक ब्लॉकबस्टर दिए, जैसे कि पठान, जवान और डंकी. अभिनेता ने हाल ही में डंकी का प्रचार करते हुए खुलासा किया कि वह मार्च-अप्रैल 2024 में अपने अगले प्रोजेक्ट की शूटिंग शुरू करने के लिए तैयार हैं, जो अगले 12-15 महीनों के भीतर बड़े पर्दे पर आ सकती है.